×

Train Accident: बांकुड़ा में ट्रेन हादसा, दो मालगाड़ियां टकराईं, कई डिब्बे पटरी से उतरे

Train Accident: बांकुड़ा में दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गई है। इस हादसे में मालगाड़ियों के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। घटनास्थल में तत्काल रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी पहुंच गए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 25 Jun 2023 2:13 AM GMT (Updated on: 25 Jun 2023 3:29 AM GMT)
Train Accident: बांकुड़ा में ट्रेन हादसा, दो मालगाड़ियां टकराईं, कई डिब्बे पटरी से उतरे
X
सांकेतिक तस्वीर ( फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Train Accident: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में रविवार सुबह (25 जून) को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। बांकुड़ा में दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गई है। इस हादसे में मालगाड़ियों के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हादसे में एक मालगाड़ी का पायलट भी घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर तत्काल रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी पहुंच गए हैं। सभी हादसे के कारणों की जांच में जुट गए हैं। हादसे के कारण कई रूट बाधित हो गए हैं।

मालगाड़ी के 12 डिब्बे बेपटरी

जानकारी के मुताबिक ये हादसा रविवार सुबह 4 बजे के करीब बांकुड़ा के ओंडा स्टेशन पर हुआ। बांकुड़ा के ओंडा स्टेशन के लूप लाइन पर एक मालगाड़ी खड़ी हुई थी। खड़ी मालगाड़ी में पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी जिससे दोनों मालगाड़ियों के करीब 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह मालगाड़ी बांकुड़ा से विष्णुपुर जा रही थी। इस हादसे में एक मालगाड़ी का पायलट घायल हो गया है, जिसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

प्रत्य़क्षदर्शियों के मुताबिक दूसरी चलती मालगाड़ी ने खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि ये टक्कर इतनी भीषण थी कि चलती मालगाड़ी का इंजन खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया। स्थानीय लोगों ने भीषण टक्कर की आवाज तो सुनी तो मौके पर पहुंच गए, उन्होने तत्काल हादसे की सूचना पुलिस को थी, फिलहाल स्थानीय लोगों ने दोनों पायलटों को बचा लिया है, दोनों पायलटों में से एक पायलट घायल हो गया है।

हादसे का कारण स्पष्ट नहीं

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक दोनों मालगाड़ियां खाली थी और दुर्घटना का कारण और दोनों गाडियां आपस में कैसे टकराई अभी यह स्पष्ट नही हो पाया। फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। उन्होने कहा कि इस रेल हादसे से आद्रा मंडल में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। उन्होने कहा कि पटरियों से डिब्बों को हटाया जा रहा है ताकि दूसरी ट्रेनों को निकाला जा सके।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story