Train Accident: अब बिहार में बड़ा ट्रेन हादसा, दो हिस्सों में बंटी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, जानें पूरा मामला

Train Accident: ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि दो बोगी समेत इंजन के अलग होने से ट्रेन में तेजी से झटका लगा। जोर के झटके से उनके बीच अफरा-तफरी मच गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 July 2024 8:41 AM GMT
Train Accident
X
मौके पर यात्रियों के बीच मची अफरा-तफरी (Pic: Social Media)

Train Accident: बिहार के समस्तीपुर में आज यानी सोमवार की दोपहर को बड़ा रेल हादसा होने से टल गया है। दरअसल, नई दिल्ली से दरभंगा जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पूसा और कर्पूरीग्राम स्टेशन के बीच दो भाग में बंट गई। ट्रेन का इंजन दो बोगी को लेकर आगे बढ़ गया जबकि बाकी डिब्बे पीछे रह गए। यात्रियों के बीच थोड़ी देर के लिए हड़कंप मच गया था। हालांकि किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

टल गया बड़ा हादसा

गाडी में मौजूद यात्रियों ने बताया कि कपलिंग खुलने और दो बोगी के इंजन सहित अलग होने से जोर का झटका लगा। इससे सभी लोग घबरा गए। हालांकि गनीमत है कि अब तक किसी भी तरह का नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है। करीब एक सौ मीटर आगे बढ़ने पर चालक ने इंजन को रोका। उसके बाद किसी तरह इंजन को पीछे लेकर पुनः अन्य बोगी को जोड़ कर धीमी गति से ट्रेन को पूसा स्टेशन लाया गया।

वहीं, सूचना मिलने पर रेलवे की टीम मौके पर पहुंची और ट्रेन के कपलिंग जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि 12.45 तक ट्रेन पूसा स्टेशन पर ही खड़ी थी। रेलवे के कई तकनीकी अधिकारी पूसा स्टेशन पर मौजूद हैं, लेकिन हादसे के बारे में कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं। सभी अधिकारी केवल इतना बता रहे हैं कि जांच की जा रही है और जांच होने के बाद ही बताया जा सकता है कि आखिर इस घटना के पीछे क्या वजह थी। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि दो बोगी समेत इंजन के अलग होने से ट्रेन में तेजी से झटका लगा। जोर के झटके से उनके बीच अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, गनीमत यह रही किसी यात्री को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story