तेलंगाना में वायु सेना का प्रशिक्षु विमान गिरा, बाल-बाल बचा पायलट

तेलंगाना में भारतीय वायुसेना का एक प्रशिक्षण विमान उड़ान भरते समय ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हकीम्पेट वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरने के बाद ये एयरक्रॉफ्ट यदादरी भुवनगिरी के भूपेटा में क्रैश हो गया। हालांकि इस दुर्घटना में पायलट बाल-बाल बच गया।

तेलंगाना में वायु सेना का प्रशिक्षु विमान गिरा, बाल-बाल बचा पायलट

हैदराबाद:तेलंगाना में भारतीय वायुसेना का एक प्रशिक्षण विमान उड़ान भरते समय ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हकीम्पेट वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरने के बाद ये एयरक्रॉफ्ट यदादरी भुवनगिरी के भूपेटा में क्रैश हो गया। हालांकि इस दुर्घटना में पायलट बाल-बाल बच गया।

यह भी पढ़ें …….वायु सेना का विमान लापता

समय रहते ही प्रशिक्षु पायलट को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वायुसेना के हाकिमपेट हवाई अड्डे से रवाना हुआ। यह विमान दोपहर करीब 11 बजकर 45 मिनट पर एक खुले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें …….IAF : तीन दिनों में वायुसेना का दूसरा जगुआर दुर्घटनाग्रस्त

इस घटना में प्रशिक्षु पायलट को पैरों में मामूली चोट आई। उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।. भारतीय वायुसेना के जनसंपर्क अधिकारी अनुपम बनर्जी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान किरण है। यह आज अपनी रूटीन उड़ान पर था। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें …….हैदराबाद के पास भारतीय वायुसेना का प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

अच्छा ये रहा कि विमान रिहायशी इलाके से दूर गिरा, जिसके चलते कोई विमान के मलबे की चपेट में नहीं आया। मौके पर पहुंचे राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। विमान की आग बुझा दी गई है। वायु सेना के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इसके पहले  21 नवंबर को तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में एक निजी ट्रेनी विमान क्रैश हुआ था। इस हादसे में पायलट भाष्कर भूषण को मामूली चोट आई थीं।