×

Trains Delay Today: यात्रिगण कृपया ध्यान दें, आज भी लेट चल रही कई ट्रेनें, यहां देखें सूची

Trains Delay Today: सड़क मार्ग, हवाई मार्ग से लेकर रेल मार्ग तक यही हाल है। आज यानी सोमवार एक जनवरी 2024 को भी कई ट्रेनें और हवाई जहाज लेट हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Jan 2024 4:10 AM GMT
Trains Delay Today
X

Trains Delay Today  (photo: social media )

Trains Delay Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अन्य राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। बीते पांच-छह दिनों से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। लोग घरों में दुबके हुए हैं। बाहर कुहासा इतना घना छाया है कि कुछ भी देखना मुश्किल है। कोहरे ने गाड़ियों की रफ्तार पर एक तरह से ब्रेक लगा दी है। सड़क मार्ग, हवाई मार्ग से लेकर रेल मार्ग तक यही हाल है। आज यानी सोमवार एक जनवरी 2024 को भी कई ट्रेनें और हवाई जहाज लेट हैं।

नए साल के मौके पर भी कुछ यात्री समय पर अपने घर नहीं पहुंच चुके हैं और रेलवे स्टेशन पर अपनी गाड़ी की प्रतिक्षा कर रहे हैं। दिल्ली में लगातार छठे दिन कोहरे के कारण ट्रेन परिचालन प्रभावित हुआ है। सोमवार को भी इस जोन से गुजरने वाली 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। उत्तर रेलवे ने यात्रियों से संबंधित ट्रेन की नवीनतम स्थिति जानने के लिए नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम या NTES की मदद लेने की सलाह दी है।

रेलवे ने जारी लेट ट्रेनों की लिस्ट

उत्तर रेलवे ने दिल्ली रूट से गुजरने वाली उन ट्रेनों की सूची जारी की है, जो लेट चल रही हैं। सोमवार को 21 ट्रेनें लेट चल रही हैं। इससे पहले रविवार को 23 और शनिवार को 30 ट्रेनें लेट चल रही थीं। आज सबसे अधिक रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस लेट चल रही है। यह ट्रेन तय समय से 5 घंटा लेट है। वहीं मुंबई – फिरोजपुर, रानी कमलापति भोपाल – निजामुद्दीन, हैदराबाद – नई दिल्ली, राजेंद्र नगर – नई दिल्ली एक्सप्रेस चार घंटे की देरी से चल रही हैं।

बता दें कि रविवार को दिल्ली में इस सीजन का अब तक का सबस ठंड दिन रहा। अधिकतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच महज 4.2 डिग्री सेल्सियस का अंतर रहा।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story