×

Tricolour Waterfall: स्वतंत्रता दिवस 2022 से पहले, तिरंगे जलप्रपात का पुराना वीडियो हुआ वायरल

Tricolour Waterfall: वीडियो की शुरुआत एक झरने के आसपास खड़ी भीड़ के साथ होती है और दो आदमी ओवरहैंग के पास पानी में रंग डालते हैं। शुरुआत में, रंग के धीरे-धीरे गहरा होने का हड़ताली प्रभाव, साक्षी को मंत्रमुग्ध कर देने वाला है। वीडियो के साथ ड्रम पर सारे जहां से अच्छा संगीत है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 10 Aug 2022 1:57 PM GMT
trycolour waterfall
X

trycolour waterfall (Image credit: social media)

Click the Play button to listen to article

Tricolour Waterfall: देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले तिरंगे के झरने का एक पुराना वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। हलाकि यह वीडियो पुराण है। कथित तौर पर, वीडियो राजस्थान के जोधपुर में 2020 में स्वतंत्रता दिवस के आसपास रिकॉर्ड किया गया था।

वीडियो में, जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, दो पुरुषों को पहाड़ी की चोटी पर देखा जा सकता है, जो दो अलग-अलग तरफ से एक झरने में केसरिया और हरा रंग फेंकते हैं, जिससे भारतीय राष्ट्रीय ध्वज का एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला दृश्य बनता है। सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान शुरू करने के बाद पुराना वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर आ गया, जिसमें लोगों को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर भारतीय झंडे घर लाने और फहराने के लिए कहा जाता है।


वीडियो की शुरुआत एक झरने के आसपास खड़ी भीड़ के साथ होती है और दो आदमी ओवरहैंग के पास पानी में रंग डालते हैं। शुरुआत में, रंग के धीरे-धीरे गहरा होने का हड़ताली प्रभाव, साक्षी को मंत्रमुग्ध कर देने वाला है। वीडियो के साथ ड्रम पर सारे जहां से अच्छा संगीत है। जैसे ही झरना तिरंगे के रंग में बदल गया, आसपास खड़े लोगों को ताली बजाते और जीत के संकेत दिखाते देखा जा सकता है। इस बीच, हर घर तिरंगा अभियान के एक हिस्से के रूप में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकों से 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह किया है।

उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले, पीएम मोदी ने नागरिकों से सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी डिस्प्ले पिक्चर बदलने और 2 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर लगाने का भी आग्रह किया है। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर बदली, और लिखा, "आज 2 अगस्त विशेष है। ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश हर घर तिरंगा के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।"

इसके अलावा, जैसे-जैसे अभियान की तारीखें नजदीक आ रही हैं, देश के विभिन्न हिस्सों में राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री में भी भरी वृद्धि देखी जा रही है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story