ट्रक मालिकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, डीजल की बढ़ी कीमतों का कर रहे विरोध

Manali Rastogi
Published on: 18 Jun 2018 5:30 AM GMT
ट्रक मालिकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, डीजल की बढ़ी कीमतों का कर रहे विरोध
X

कोलकाता: ट्रक मालिकों और ऑपरेटरों ने डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ सोमवार को अनिश्चतकालीन राष्ट्रव्यापी हड़ताल शुरू की।

यह भी पढ़ें: सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स व्हिकल्स ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्ना रेड्डी ने बताया, "डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ आज सुबह अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हुई। तत्काल प्रभाव से लगभग 90 लाख ट्रकों के सड़क से दूर रहने की उम्मीद है और देशभर में लगभग 60 फीसदी से ज्यादा ट्रक सड़कों पर नहीं उतरेंगे।"

इस वजह से हुई ईंधन की कीमत में वृद्धि

रेड्डी ने कहा, "सरकार का तर्क यह है कि ईंधन की कीमत में वृद्धि अंतर्राष्ट्रीय कीमतों के कारण हुई। लेकिन हमें लगता है कि मूल्य वृद्धि का कारण अंतर्राष्ट्रीय कीमतें नहीं बल्कि केंद्र और राज्यों द्वारा लगाए गए उच्च कर हैं।"

यह भी पढ़ें: IB ने जारी किया अलर्ट, प्लंबर के रूप में हमला कर सकते हैं 3 आतंकी

डीजल की कीमतों व पेट्रोलियम उत्पादों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में शामिल करने की मांग करते हुए पश्चिम बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सजल घोष ने कहा कि राज्य में हड़ताल को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, जहां लगभग 3.5 लाख ट्रक सड़कों से नदारद हैं।

रेड्डी ने कहा कि इसके अलावा ट्रक मालिकों ने बीमा नियामक विकास प्राधिकरण से थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में कटौती करने का भी अनुरोध किया है। हड़ताल के कारण रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना है।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story