×

न्यायिक जांच शशिकला को निर्दोष साबित करेगी : दिनाकरन

Rishi
Published on: 18 Aug 2017 1:39 PM GMT
न्यायिक जांच शशिकला को निर्दोष साबित करेगी : दिनाकरन
X

बेंगलुरु : ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के एक गुट के नेता टी.टी.वी. दिनाकरन ने शुक्रवार को कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन की न्यायिक जांच एआईएडीएमके महासचिव वी.के. शशिकला को निर्दोष साबित करेगी। दिनाकरन ने यह भी कहा कि मौजूदा महासचिव शशिकला की सलाह पर एआईएडीएमके की 'सर्जरी' की जाएगी। शशिकला सालों तक जयललिता की विश्वास पात्र रही हैं। वर्तमान में वह जेल में हैं।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को जयललिता के निधन की न्यायिक जांच की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि जयललिता के पोएस गार्डेन स्थित आवास को स्मारक बनाया जाएगा। यह आवास चेन्नई के मध्य में है।

दिनाकरन ने संवाददाताओं से कहा कि न्यायिक जांच शशिकला को निर्दोष साबित करेगी।

ये भी देखें:जरा आंख में भर लो पानी! बिहार में दाने-दाने को मोहताज हैं बाढ़ पीड़ित

शशिकला के कुछ आलोचक उन्हें जयललिता के निधन का जिम्मेदार मानते हैं। जयललिता का बीते साल दिसंबर में चेन्नई में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था।

जयललिता के आवास को स्मारक में बदले जाने पर दिनाकरन ने कहा कि यह वैध प्रक्रिया के अनुसार किया जाना चाहिए।

दिनाकरन ने कहा कि एआईएडीएमके के दो गुटों (पन्नीरसेल्वम गुट व पलनीस्वामी गुट) का प्रस्तावित विलय लोगों द्वारा अपने पदों को बचाने के लिए किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उनका गुट अपना प्राधिकार उचित समय पर साबित करेगा।

दिनाकरन अपनी बुआ शशिकला से उनके 63वें जन्मदिन पर मिलने जेल आए थे।

मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गुट ने दिनाकरन को एआईएडीएमके के उप महासचिव पद से हटा दिया है।

ये भी देखें:योगी के शहर में सड़को पर राजू ने लगाया झाड़ू, दिया स्वच्छता का संदेश

शशिकला 33 वर्षो तक जयललिता की करीबी व विश्वस्त रहीं। वह उन्हीं के साथ रहती थीं।

इसी बीच, पार्टी के एक नेता ने कहा कि शशिकला के समर्थक एआईएडीएमके सदस्यों ने तमिलनाडु के विभिन्न मंदिरों में उनके कल्याण के लिए विशेष प्रार्थनाएं कीं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story