×

Tourism: 50 हजार में सिंगापुर तो 25 हजार में मनाली घूमने का ऑफर, मौका छूट न जाए

Manoj Dwivedi
Published on: 3 Jun 2018 7:30 AM GMT
Tourism: 50 हजार में सिंगापुर तो 25 हजार में मनाली घूमने का ऑफर, मौका छूट न जाए
X

नई दिल्ली: गर्मी से राहत नहीं मिल रही है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं। आजकल बच्चों की छुट्टियां चल रहीं हैं और फुरसत है तो इस समय ढेरों ऑफर चल रहे हैं। टूर कंपनियां और ट्रवेल एजेंट 25 हजार में मनाली और 50 हजार में सिंगापुर घुमाने का ऑफर दे रहे हैं। वह भी एक-दो दिन नहीं बल्कि चार से पांच दिन का पैकेज उपलब्ध है। और क्या-क्या है ऑफर बता रहा है newstrack.com

ऐसे-ऐसे ऑफर

लोगों को लुभाने के लिए कंपनियां लुभावने ऑफर दे रही हैं। हवाई यात्रा करने वालों के लिए अलग पैकेज हैं। टूर एंड ट्रेवल्स कंपनियां एक साथ ज्यादा लोगों की बुकिंग में गाइड की भी सुविधा दे रही हैं। यदि ग्रुप में घूमने जाएंगे तो बुकिंग थोड़ी सस्ती पड़ेगी। ग्रुप बुकिंग के पैकेज में प्रति व्यक्ति न्यूनतम करीब 3 से 4 हजार रुपये का फायदा हो रहा है। दिल्ली और देहरादून में ट्रेवल एजेंसी चलाने वाले मुकेश तिवारी ने बताया कि इस समय मनाली और देहरादून टॉप पर चल रहे हैं और पर्यटकों की तादात लगातार बढ़ रही है। सरकार भी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है।

manali

सिंगापुर मात्र 50 हजार में

देश की ज्यादातर ट्रेवल एजेंसियां इन दिनों ऑफर दे रहीं हैं। यह ऑफर ऑनलाइन और ऑफलाइन उपलब्ध हैं। इसके आलावा एयर ट्रैवेलर्स के लिए एयरलाइन खुद ऑफर दे रहे हैं। प्रसिद्ध होटल्स में भी एक से बढ़कर एक ऑफर इनदिनों हैं। मनाली में सिल्वर स्ट्रीक कॉटेज के संचालक सचिन मेहरा ने बताया आजकल के मौसम में मनाली स्वर्ग है। उन्होंने बताया की लोगों की इच्छा के अनुसार कई तरह के ऑफर उपलब्ध हैं. जिसमें थाईलैंड में 6 दिन 5 रात का पैकेज 35 हजार में सिंगापूर और बाली में इतने ही दिनों का पैकेज 50 हजार में, शिमला और कुल्लू-मनाली का पैकेज 20 से 25 हजार में आसानी से उपलब्ध है।

वाटरपार्क भी है विकल्प

दिल्ली-एनसीआर हो या लखनऊ जैसा शहर, इस गर्मी से निबटने के लिए वाटरपार्क भी बेहतर विकल्प हो सकते हैं। नोएडा के वर्ल्ड ऑफ वंडर के अलावा कालिंदी कुंज स्थित वाटर पार्क में जाकर मस्ती की जा सकती है। यहां पर करीब 4 फीट से अधिक ऊंचाई होने पर 900 रुपये के करीब के टिकट हैं। उससे कम और सीनियर सिटीजन की 600 रुपये है। शनिवार और रविवार को टिकट 800 रुपये के हो जाते हैं। डीएलएफ मॉल में स्की इंडिया बना हुआ है। यहां पर कश्मीर की वादियों का मजा लिया जा सकता है। यहां पर माइनस 15 डिग्री सेल्सियस तापमान में बर्फ में स्केटिंग की जा सकती है। इसके टिकट 1150 रुपये के हैं। लखनऊ सहित अन्य शहरों में भी 1000 रूपये तक में वाटरपार्क में फूल मस्ती की जा सकती है।

पैकेज में यह होता है शामिल

- दोनों तरफ का एयर फेयर

- बस व टैक्सी की सुविधा

- थ्री और फाइव स्टार होटल की सुविधा

- खाना-नाश्ता

- एयरपोर्ट ट्रांसफर

- दर्शनीय स्थल व शहर भ्रमण

Manoj Dwivedi

Manoj Dwivedi

MJMC, BJMC, B.A in Journalism. Worked with Dainik Jagran, Hindustan. Money Bhaskar (Newsportal), Shukrawar Magazine, Metro Ujala. More Than 12 Years Experience in Journalism.

Next Story