×

बलात्कारी राम रहीम के साथ-साथ अब ट्विटर अकाउंट भी हुआ बंद

Gagan D Mishra
Published on: 2 Sep 2017 1:54 AM GMT
बलात्कारी राम रहीम के साथ-साथ अब ट्विटर अकाउंट भी हुआ बंद
X
बलात्कारी राम रहीम के साथ-साथ अब ट्विटर अकाउंट भी हुआ बंद

लखनऊ: अपनी ही दो साध्वी के साथ यौन शोषण के मामले में 20 की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह की मुश्किलें कम नहीं होने नाम नहीं ले रही है । जेल जाने के बाद गुरमीत की संपत्ति सीज हुई और अब उसका ट्विटर अकाउंट ‘@Gurmeetramrahim’ भी बंद कर दिया गया है ।

यह भी पढ़ें...सोने का बेड, सोने का सोफा, जाने और क्या-क्या है सोने का राम रहीम के बेडरूम में

गुरमीत का ट्विटर अकाउंट ‘@Gurmeetramrahim’ सिर्फ भारत में ही सस्पेंड किया गया है । विदेश में उसका अकाउंट अभी भी एक्टिव है । ट्विटर में राम रहीम को एक मिलियन से भी ज्यादा लोग फॉलो करते है।

यह भी पढ़ें...शाहरुख़ खान ने राम रहीम की सजा सुनते ही रोकी शूटिंग, जाने क्यों !

ट्विटर ने अभी फिलहाल अकाउंट सिर्फ बंद किया है डिलीट नहीं किया है । यदि भारत में कोई भी व्यक्ति राम रहीम का ट्विटर अकाउंट देखने की कोशिश करता है तो उसे स्कीन पर एक मैसेज दिखेगा, जिसमें साफ तौर पर लिखा हुआ है कि इस ट्विटर अकाउंट को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें...जज ने कहा राम रहीम जानवरों की तरह पेश आया तो क्यों करें इस पर रहम

बता दें कि गुरमीत राम रहीम पर अपनी दो साध्वी के साथ बलात्कार का आरोप 15 साल पहले लगा था। एक गुमनाम लेटर के जरिए साध्वी ने इस बात का खुलासा किया था। तब उच्च न्यायालय ने लेटर का संज्ञान लेते हुए सितम्बर 2002 को मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। सीबीआई ने जांच में आरोप सही पाए और डेरा प्रमुख के खिलाफ विशेष अदालत के सामने 31 जुलाई, 2007 में आरोप पत्र दाखिल किया। इस मामले में उसको जमानत तो मिल गई, लेकिन यह मामला लंबे समय से पंचकुला की सीबीआई अदालत में चल रहा था।

यह भी पढ़ें...क्या आपने पढ़ी साध्वी की वो चिट्ठी, जिसके बाद राम रहीम पर कसा शिकंजा

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story