×

खुशखबरी ! अब 280 शब्दों में Tweet कर सकेंगे यूजर्स, हुए कई बड़े बदलाव

ट्विटर यजर्स के लिए अच्छी खबर है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अब 140 कैरेक्टर लिमिट को दोगुना कर दिया है।

tiwarishalini
Published on: 8 Nov 2017 10:04 AM GMT
खुशखबरी ! अब 280 शब्दों में Tweet कर सकेंगे यूजर्स, हुए कई बड़े बदलाव
X
खुशखबरी ! अब 280 शब्दों में Tweet कर सकेंगे यूजर्स, हुए कई बड़े बदलाव

नई दिल्ली : ट्विटर यजर्स के लिए अच्छी खबर है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अब 140 कैरेक्टर लिमिट को दोगुना कर दिया है। अब आप 280 कैरेक्टर में अपनी बात कह सकते हैं। बता दें कि सितंबर से ही ट्विटर कुछ यूजर्स के साथ इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा था। अब इसे आम यूजर्स के लिए भी लॉन्च कर दिया गया है। लेकिन, चीनी, जापानी और कोरियाई लैंग्वेज लिखने वाले यूजर्स के लिए अब भी ट्वीट की लिमिट 140 कैरेक्ट ही रखी गई है, क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए काफी कम शब्दों की जरूरत होती है।



ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में क्या कहा

हमने सितंबर महीने में 140 कैरेक्टर वाली लिमिट को बढ़ाने की प्लानिंग की, ताकि दुनिया के तमाम यूजर्स ट्वीट के जरिए अपनी पूरी बात रख सकें।

करीब 45 दिन तक इस फीचर की टेस्टिंग के बाद हमें खुशी हो रही है कि हमने इसे अब आम यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है। अब आप 280 कैरेक्टर में ट्वीट कर सकते हैं।

ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि 140 कैरेक्टर की लिमिट में 9 पर्सेंट ट्वीट निर्धारित सीमा से बड़े होते थे, लेकिन नई लिमिट में सिर्फ 1 पर्सेंट ट्वीट ही निर्धारित सीमा से बड़े हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें ... Twitter ने दुरुपयोग से निपटने की बनाई योजना

ज्यादा स्पेस मिलने से अब यूजर्स अपने थॉट्स अच्छे से शेयर कर सकेंगे। पहले के मुकाबले तेजी से ट्वीट कर पाएंगे। ट्विटर की टेस्टिंग के दौरान 5 पर्सेंट ऐसे ट्वीटस रहे जो 140 कैरेक्टर की लिमिट से बाहर गए। 2 पर्सेंट ट्वीट 190 कैरेक्टर से बाहर गए।

गौरतलब है कि ट्विटर के इस फीचर के आने से ठीक एक दिन पहले जर्मनी के दो यूथ्स ने 35 हजार कैरेक्टर में ट्वीट किया था, जिसके बाद उनके अकाउंट्स को कुछ देर के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। साथ ही, ट्विटर ने इस बग को अब फिक्स कर लिया है।

यह भी पढ़ें ... अगर आप Twitter इस्तेमाल करते हैं तो जानिए क्या है इसकी 99 डॉलर की सदस्यता योजना

किए और कई बदलाव

-ट्विटर ने कई बदलाव किए हैं।

-ट्विटर ने मल्टीपार्ट ट्वीट और टेक्स्ट ब्लॉक के स्क्रीनशॉट जैसे ट्वीट्स शामिल किए हैं।

-पहले लोग ट्वीट करते थे, तब कैरेक्टर काउंट होते थे

-अब टेक्स्ट के नीचे एक सर्किल बन कर आता है।

-जब आपके 280 कैरक्टर पूरे हो जाएंगे तो सर्किल डार्क हो जाएगा।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story