×

Kaali Poster: डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म काली पर विवाद बढ़ने के बाद ट्विटर का एक्शन, निर्देशक लीना मणिमेकलई का ट्वीट हटाया

Kaali Poster Controversy: निर्देशक लीना मणिमेकलई की आगामी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म काली पर लगातार जारी विवाद तेजी के बढ़ने के ट्विटर ने निर्देशक का वह ट्वीट डिलीट कर दिया है जिसमें उन्होनें अपनी आगामी डॉक्यूमेंट्री काली के पोस्टर साझा किया था।

Rajat Verma
Published on: 6 July 2022 7:53 AM GMT (Updated on: 6 July 2022 8:09 AM GMT)
निर्देशक लीना मणिमेकलई और डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म काली का पोस्टर
X

निर्देशक लीना मणिमेकलई और डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म काली का पोस्टर (फोटों साभार सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

Kaali Poster Controversy: निर्देशक लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की आगामी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'काली' (Kaali) पर लगातार जारी विवाद तेजी के बढ़ने के ट्विटर ने निर्देशक का वह ट्वीट डिलीट कर दिया है जिसमें उन्होनें अपनी आगामी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'काली' के पोस्टर साझा किया था। आपको बता दें कि यह विवाद काली फ़िल्म के पोस्टर में देवी काली के चित्रण को लेकर है। इसी के चलते लोगों द्वारा सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक लगातार निर्देशक लीना मणिमेकलई के खिलाफ हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने और उनका विवादित चित्रण करने के चलते विरोध दर्ज करते हुए, उनको गिरफ्तार करने की मांग जारी है।

आपको बता दें कि भारत में फ़िल्म काली के पोस्टर को लेकर दर्ज हो रहे भारी विरोध के चलते कनाडा के म्यूजियम ने भी लिखित रूप से माफी मांगी है, दरअसल कनाडा स्थित इस में ही निर्देशक लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की आगामी फिल्म काली का पोस्टर लांच किया गया था।

मौजूदा हालातों को देखकर लग रहा है कि जबतक प्रशासन द्वारा इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाएगा तबतक निर्देशक के खिलाफ भारी विरोध के साथ ही यह विवाद थमने वाला नहीं है। बीते दिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 सहित आईपीसी की कुल आठ धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अब सोशल मीडिया कंपनियों ने भी इस दिशा में एक्शन लेना शुरू कर दिया है, जिसकी शुरुआत ट्विटर द्वारा निर्देशक का ट्वीट करने के साथ हो गई है।

यह काली फिल्म का विवादित पोस्टर

निर्देशक लीना मणिमेकलई ने दो दिनों पहले ही अपनी आगामी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'काली' का पोस्टर जारी किया था, जिसमें देवी काली को एक हाथ में LGBTQ समुदाय का झंडा लिए और दूसरे हाथ से सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था। इस पोस्टर के जारी होने के बाद से देवी काली को विवादित रूप से चित्रित करने को लेकर निर्देशक के खिलाफ लोगों द्वारा विरोध दर्ज करते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story