×

TWITTER देने जा रहा है बेहतरीन तोहफा, 140 शब्द होंगे बीते दिनों की बात

अगर आप भी माइक्रो ब्लॉगिंग साईट ट्विटर यूज करते हैं और आपको ट्विटर पर कुछ ऐसा लिखना होता है जिससे शब्दों की सीमा आपके के लिए बाधा बनती है तो आपके लिए खुशखबरी है।

tiwarishalini
Published on: 26 Sep 2017 11:40 PM GMT
TWITTER देने जा रहा है बेहतरीन तोहफा, 140 शब्द होंगे बीते दिनों की बात
X
TWITTER देने जा रहा है बेहतरीन तोहफा, 140 शब्द होंगे बीते दिनों की बात

नई दिल्ली: अगर आप भी माइक्रो ब्लॉगिंग साईट ट्विटर (Twitter) यूज करते हैं और आपको ट्विटर पर कुछ ऐसा लिखना होता है जिससे शब्दों की सीमा बाधा बनती है तो आपके लिए खुशखबरी है।

अभी तक ट्विटर पर यूजर्स मात्र 140 करैक्टर ही टाइप कर सकते हैं। लेकिन, यह जल्द ही बीते दिनों की बात हो जाएगी और यह बात सिर्फ एक इतिहास बनकर ही रह जाएगी।

यह भी पढ़ें ... …तो TWITTER के पूर्व सीईओ को ट्रंप से मुलाकात लगती है ‘वाटरबोर्डिग’ जैसी

दरअसल, आपके लिए अच्छी खबर यह है कि ट्विटर जल्द ही ट्वीट की करैक्टर लिमिट को दोगुना करने जा रहा है। यानी, अब आप 140 की जगह 280 करैक्टर टाइप कर ट्वीट कर सकते हैं। ट्विटर ने 280 करैक्टर वाले ट्वीट की टेस्ट‍िंग शुरू कर दी है। इसकी जानकारी ट्विटर ने ट्वीट करके दी है।



टेस्ट‍िंग प्रोसेस के दौरान चुनिंदा ट्विटर यूजर्स को 280 करैक्टर्स वाले ट्वीट करने की सुविधा मिलेगी। इसके बाद टेस्ट सक्सेसफुल होने पर सभी के लिए यह 280 करैक्टर वाले ट्वीट सपनों से हकीकत का रूप ले लेंगे। ट्व‍िटर को भरोसा है कि करैक्टर सीमा बढ़ने से ज्यादा से ज्यादा लोग अब ज्यादा से ज्यादा ट्वीट करेंगे।



बता दें, कि इससे इससे पहले 2016 के शुरुआत में भी ट्विटर करैक्टर की संख्या 10 हजार करने पर गंभीरता से विचार कर रहा था. उस समय ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने आखिरी समय में अपने कदम पीछे कर लिए थे और वह अपडेट लागू नहीं हो पाया था।

यह भी पढ़ें ... सावधान ! फर्जी खबर शेयर करने वाले पेज को विज्ञापन नहीं देगा Facebook

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story