Assam News: एक मुर्गे ने ले ली तीन जानें, दो सगे भाइयों समेत पड़ोसी के मिले शव

Assam News: एक मुर्गे को बचाने में छोटा भाई कुएं में कूद गया, काफी देर तक वह बाहर नहीं आया तो बड़ा भाई उसकी तलाश में गया, जब वह भी बाहर नहीं आया तो एक अन्य लड़का कुएं में उतरा।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 20 May 2024 10:28 AM GMT
Assam News: एक मुर्गे ने ले ली तीन जानें, दो सगे भाइयों समेत पड़ोसी के मिले शव
X

एक मुर्गे ने ले ली तीन जानें   (photo: social media )

Assam News: अक्सर यही सुना जाता या देखा जाता है कि मुर्गे की जान उस इंसान ने ले ली। लेकिन यहां एक मुर्गे को बचाने के चक्कर में दो सगे भाइयों सहित तीन लोग अपनी जान गंवा बैठे।

दरअसल एक मुर्गा कुएं में गिर गया। उसे बचाने के लिए घर का छोटा बेटा कुएं में कूद गया। जब वह काफी देर तक कुएं से बाहर नहीं आया तो बड़े भाई ने छोटे भाई की तलाश में कुएं में छलांग लगा दी। लेकिन जब वह भी काफी देर तक हो जाने के बाद बाहर नहीं निकला तो यह देख एक स्थानीय लड़का भी कुएं के अंदर उतर गया। जब उसका भी कोई पता नहीं चला तब परिजनों में हड़कंप मच गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

यह घटना असम के कछार जिले स्थित लखीमपुर इलाके की है। जहां के ट्रैक्टर टीला बसाहट में रहने वाले एक परिवार के घर का मुर्गा अचानक कुएं में गिर गया था। उसको बचाने के लिए परिवार के दो भाई मनजीत देब और प्रोसेनजीत देब कुमार कुएं में कूदे ताकि मुर्गे को बचा के कुएं से बाहर ला सकें। लेकिन काफी देर तक उन दोनों की कोई हलचल नहीं मिली तो अमित सेन नाम का एक स्थानीय लड़का उनकी तलाश में कुएं के अंदर उतरा। कुएं में जाने के बाद उसकी भी कोई हलचल नहीं मिली, तब परिजनो को लगा कि कुछ तो गड़बड़ है। परिजनों तत्काल स्थानीय पुलिस-प्रशासन को इसकी खबर दी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस-प्रशासन ने एसडीआरएफ को बुलाया। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन कर टीम ने कुएं के अंदर से तीनों लोगों की लाश निकाली। जानकारी के अनुसार, कुएं के अंदर जहरीली गैसों से दम घुटने के कारण उन तीनों की मौत हो गई।

बचाने के लिए एक आदमी ने कुएं में छलांग लगाई

इस पूरे घटना के बारे में एसपी कछार नुमल महत्ता ने कहा, यह घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। कुएं के अंदर एक मुर्गा गिर गया था उसे बचाने के लिए एक आदमी ने कुएं में छलांग लगा दी। उसको बचाने के लिए दो आदमी और भी कुएं में उतर गए। फिर तीनों का जब कोई पता नहीं चला तो उनके परिजनों ने पुलिस-प्रशासन को सूचित किया तब हमारी एसडीआरएफ और एनडीआरएफ टीम ने घटनास्थल पहुंचकर कुएं से तीनों की लाश निकाली। पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिलचर मेडिकल कॉलेज भेज दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story