×

Kota Suicide News: छात्रों के लिए काल बन रहा कोटा, एक ही दिन में NEET के दो छात्रों ने की आत्महत्या

Kota Suicide News: कोचिंग का हब कहे जाने वाले कोटा जिले में अलग-अलग संस्थानों में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों द्वारा सुसाइड के मामले बढ़ते जा रहे हैं, या फिर ये कहें कि कोटा अब छात्रों के लिए काल नगरी बनता जा रहा है।

Jugul Kishor
Published on: 28 Aug 2023 2:10 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2023 2:28 AM GMT)
Kota Suicide News: छात्रों के लिए काल बन रहा कोटा, एक ही दिन में NEET के दो छात्रों ने की आत्महत्या
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Kota Suicide News: कोचिंग का हब कहे जाने वाले कोटा जिले में अलग-अलग संस्थानों में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों द्वारा सुसाइड के मामले बढ़ते जा रहे हैं, या फिर ये कहें कि कोटा अब छात्रों के लिए काल नगरी बनता जा रहा है। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहे दो अभ्यर्थियों ने रविवार को आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक अविष्कार संभाजी कासले (17) ने दोपहर करीब तीन बजकर पंद्रह मिनट पर जवाहर नगर में अपने कोचिंग संस्थान की छठी मंजिल से छलांग लगा दी। कासले ने कुछ मिनट पहले ही कोचिंग संस्थान की तीसरी मंजिल पर परीक्षा दी थी।

चार घंटे के अंदर दो छात्रों ने की आत्महत्या

विज्ञाननगर के सीओ धर्मवीर सिंह ने कहा कि कोचिंग संस्थान के कर्मचारी अविष्कार संभाजी कासले को आनन-फानन में अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। कासले कि मौत के चार घंटे के बाद नीट की तैयारी कर रहे आदर्श राज (18) ने शाम करीब सात बजे कुल्हाड़ी थाना क्षेत्र स्थित अपने किराए के कमरे में फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली।

अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम

कुन्हाड़ी के सीओ केएस राठौड़ ने बताया कि जब आदर्श की बहन और चचेरा भाई लगभग साढ़े सात बजे फ्लैट पर पहुंचे तो उन्होने कमरे को अंदर से बंद पाया। उन्होने कमरा खोला तो आदर्श छत में फंदे पर लटका हुआ है। उन्होने कहा आदर्श को जब नीचे उतारा गया तब उसकी हल्की सांस चल रही थी लेकिन अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, बिहार के रोहतास जिले का रहने वाला आदर्श पिछले एक साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था और वह एक किराये के फ्लैट में अपनी बहन और चचेरे भाई के साथ रहता था।

सीओ धर्मवीर सिंह के मुताबिक अविष्कार संभाजी कासले महाराष्ट्र के लातूर जिले का रहने वाला था। वह बीते तीन सालों से कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था। वह अपने नाना-नानी के साथ तलवंडी इलाके में एक किराए के कमरे में रह रहा था। कासले के माता पिता महाराष्ट्र में सरकारी अध्यापक हैं। बता दें कि प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए यहां कोचिंग लेने वाले किसी छात्र के आत्महत्या करने का इस साल यह 22वां मामला है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story