×

रोजगार और निवेश पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, बनाई दो मंत्रिमंडल कमेटियां

लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर दूसरी बार सत्ता में काबिज होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेश और रोजगार को लेकर बड़ा फैसला लिया है। उनकी सरकार निवेश और रोजगार को लेकर कैबिनेट समिति का गठन किया है।

PTI
By PTI
Published on: 6 Jun 2019 3:25 AM GMT
रोजगार और निवेश पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, बनाई दो मंत्रिमंडल कमेटियां
X

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर दूसरी बार सत्ता में काबिज होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेश और रोजगार को लेकर बड़ा फैसला लिया है। उनकी सरकार निवेश और रोजगार को लेकर कैबिनेट समिति का गठन किया है।

सरकार के सूत्रों ने बताया कि निवेश एवं वृद्धि तथा रोजगार एवं कौशल विकास पर बनी दोनों समितियों की अध्यक्षता प्रधानमंत्री करेंगे। निवेश एवं वृद्धि पर मंत्रिमंडल की समिति में गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और रेल तथा वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल सदस्य होंगे।

यह भी पढ़ें...ईद पर ममता बनर्जी का बयान, डरें नहीं मुस्लिम, जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा

रोजगार और कौशल विकास पर मंत्रिमंडल समिति में शाह, सीतारमण और गोयल के अलावा कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, कौशल विकास मंत्री एम एन पांडे, श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार और आवासीय तथा शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें...US: राष्ट्रपति ट्रंप बोले-सैन्य कार्रवाई नहीं चाहता, लेकिन ईरान पर ऐसी संभावना बनी हुई है

सूत्रों ने बताया कि मंत्रिमंडल समिति बनाने का प्रावधान है लेकिन प्रधानमंत्री ने पिछले कार्यकाल के दौरान ऐसी कोई समिति नहीं बनाई थी। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष ने मोदी सरकार को हर साल दो करोड़ नौकरियां पैदा करने के वादे को पूरा ना करने को लेकर निशाना बनाया था। विपक्ष ने धीमी अर्थव्यवस्था का दावा करते हुए भी सरकार पर प्रहार किया था।

PTI

PTI

Next Story