×

Jammu & Kashmir Encounter: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, कई हथियार बरामद

Jammu & Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों का सफाई अभियान जारी है। रविवार को सेना और पुलिस संयुक्त अभियान में कुपवाड़ा जिले के माछिल इलाके में दो आतंकवादी मारे गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Sep 2022 9:22 AM GMT
Two terrorists killed in encounter with security forces in Kupwara, many weapons recovered
X

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर: Photo- Social Media

Srinagar News: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर (Union Territory of Jammu and Kashmir) में आतंकवादियों का सफाई अभियान जारी है। रविवार को सेना और पुलिस संयुक्त अभियान में कुपवाड़ा जिले के माछिल इलाके में दो आतंकवादी मारे गए (two terrorists killed)। यह कार्रवाई एलओसी (लाइन ऑफ कंट्रोल) के पास की गई। मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है। इनमें दो एके-47 रायफल, दो पिस्टल और कई हथगोले शामिल हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है।

दरअसल, नियंत्रण रेखा के करीब सीमा पार से आए आतंकी अपनी करतूत को अंजाम देने की नापाक कोशिश करते रहते हैं। इसके अलावा स्थानीय आतंकी भी इस इलाके में सक्रिय रहे हैं। ऐसे में मारे गए आतंकवादी सीमा पार या लोकल भी हो सकते हैं। सेना और पुलिस आतंकियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

मुठभेड़ में मारा गया था पाकिस्तानी आतंकी

पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन लश्कर – ए- तैयबा समय – समय पर अपने दहशतगर्दों को सीमापार से घुसपैठा कराते रहता है। इस साल अब तक कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जून में ही सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था। जिनमें पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल हैं।

जून में चकतारस मंडी इलाके में हुई आतंकवादियों की पुलिस और सेना के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी मारे गए थे। इनमें से एक की पहचान पाकिस्तानी आतंकी तुफैल के रूप में हुई थी, जिसे तब बड़ी कामयाबी माना गया था।

कश्मीर में जारी टारगेटेड किलिंग

कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी संघर्ष के बीच टारगेटेड किलिंग किलिंग की घटना जारी है। रविवार को पुलवामा में बिहार के बेतिया के रहने वाले दो प्रवासी मजूदरों को आतंकियों ने गोली मार दी। दोनों अस्पताल में भर्ती हैं और दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है मगर अभी तक आतंकी हाथ नहीं लगे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story