×

Rajouri Encounter Update: राजौरी में जारी मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी ढ़ेर, बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद

Rajouri Encounter Update: बुधवार को चार और गुरूवार को एक जवान गोलीबारी में शहीद हो गए। एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथिया और गोला बारूद बरामद किए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Nov 2023 2:40 AM GMT (Updated on: 24 Nov 2023 2:49 AM GMT)
Rajouri Encounter
X

Rajouri Encounter (photo: social media )

Rajouri Encounter Update: जम्मू कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच बुधवार से जारी मुठभेड़ खत्म हो गई। धर्मसाल के बाजीमल इलाके में मौजूद जंगल में छिपे दोनों आतंकवादी सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान में मारे गए। इस दौरान सुरक्षाबलों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा। बुधवार को चार और गुरूवार को एक जवान गोलीबारी में शहीद हो गए। एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथिया और गोला बारूद बरामद किए हैं।

दरअसल, बुधवार 22 नवंबर को राजौरी जिले के धर्मसाल के बाजीमल इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की राष्ट्रीय रायफल्स की संयुक्त टीम ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान जंगल में छिपे आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। यहां दो आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। दोनों कल यानी गुरूवार को मारे गए।

Rajouri Encounter: राजौरी मुठभेड़ में दो आतंकी ढ़ेर, सेना का एक और जवान हुआ शहीद

दो आतंकी ढ़ेर, पांच जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के सफाये के लिए सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन क्वीन चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अभी तक कई बड़े दहशतगर्द मारे जा चुके हैं। बुधवार को शुरू हुए ऑपरेशन में पांच जवान शहीद हो गए। सूत्रों के मुताबिक, जान गंवाने वालों में कैप्टन शुभम, कैप्टन एमवी प्रांजिल, हवलदार माजिद, पैराट्रूपर सचिन लॉर और नायक संजय बिष्ट शामिल हैं।

वहीं, जो दो आतंकवादी मारे गए हैं, उनमें से एक की पहचान कारी के रूप में हुई है। डिफेंस पीआरओ के मुताबिक, पाकिस्तानी नागरिक कारी लश्कर-ए-तैयबा का उच्च पदस्थ आतंकवादी नेता था। वह पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में सक्रिय है। उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है। उसे क्षेत्र में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए भेजा गया था। वह IED में विशेषज्ञ हैं, गुफाओं से छिपकर काम करता था और एक प्रशिक्षित स्नाइपर भी था। वहीं, मारे गए दूसरे आतंकी की शिनाख्त फिलहाल नहीं हो पाई है।

Jammu and Kashmir: राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो कैप्टन, एक हवलदार शहीद , मेजर जख्मी

श्रीनगर से गिरफ्तार हुए थे दो आतंकी

21 नवंबर को श्रीनगर से सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। दोनों के पास से 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन, 2 फिलर मैगजीन और 8 ग्रेनेड बरामद किए गए थे। दोनों जम्मू कश्मीर के ही रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकी मुमताज अहमद लोन और जहांगीर अहमद लोन कुपवाड़ा के त्रेहगाम के रहने वाले हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story