×

यूसी सर्वे: 76% डिजिटल यूजर्स ने माना कि बढ़ना चाहिए लॉकडाउन का समय

केंद्र के फैसले से पहले ही उड़ीसा ने वर्तमान स्थिति को देखते हुए अपने राज्य में लॉकडाउन की समय सीमा 30 अप्रैल तक कर दी है। इसी बीच यूसी ब्राउजर ने डिजिटल यूजर्स के बीच सर्वे किया जिसमें 76 प्रतिशत लोगों ने माना कि समय सीमा बढ़नी चाहिए।

SK Gautam
Published on: 11 April 2020 1:33 PM GMT
यूसी सर्वे: 76% डिजिटल यूजर्स ने माना कि बढ़ना चाहिए लॉकडाउन का समय
X

नई दिल्ली: 21 दिनों का लॉकडाउन अगले सप्ताह खत्म हो रहा है। इस बीच लॉकडाउन बढ़े या नहीं इसे लेकर चर्चा गर्म है। कई राज्य सरकारें केंद्र से अपील कर चुकी हैं कि इसका समय बढ़ाया जाए।

76 प्रतिशत लोगों ने माना कि समय सीमा बढ़नी चाहिए

इसके साथ ही केंद्र के फैसले से पहले ही उड़ीसा ने वर्तमान स्थिति को देखते हुए अपने राज्य में लॉकडाउन की समय सीमा 30 अप्रैल तक कर दी है। इसी बीच यूसी ब्राउजर ने डिजिटल यूजर्स के बीच सर्वे किया जिसमें 76 प्रतिशत लोगों ने माना कि समय सीमा बढ़नी चाहिए।

यूसी ब्राउजर ने हिंदी, अंग्रेजी, मलयालम, तेलगू, तमिल, मराठी, गुजराती, कन्नड, बंगाली और पंजाबी भाषाओं में एक साथ इस संबंध में सवाल पूछे थे। यूजर्स से पूछा गया था कि क्या वर्तमान हालात को देखते हुए उन्हें लगता है कि लॉकडाउन की समय सीमा और बढ़ा देनी चाहिए ?

ये भी देखें: ऐसे होगी कोाविड-19 की जांच, स्थापित की जा रहीं दो नई प्रयोगशालाएं

इस पर कुल एक लाख 22 हजार 679 (1,22,679) लोगों ने प्रतिक्रिया दी। जिसमें से 92 हजार 149 लोगों ने ‘हां’ का विकल्प चुना जबकि 30 हजार 510 लोगों का मानना था कि लॉकडाउन नहीं बढ़ना चाहिए।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story