×

Udaipur Hatyakand: गला रेतने वाले मोहम्मद रियाज का पाकिस्तान से कनेक्शन, यहां से करता था प्लानिंग

Udaipur Hatyakand Update: उदयपुर में बीते दिनों घटित हुए दर्जी कन्हैयालाल की हत्या से जुड़ा बड़ा खुलासा हुआ है। दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के मुख्य आरोपियों में से एक मोहम्मद रियाज है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 Jun 2022 1:03 PM GMT
Mohammed Riyaz udaipur
X

मोहम्मद रियाज उदयपुर (फोटो-सोशल मीडिया)

Udaipur Massacre: उदयपुर में बीते दिनों घटित हुए दर्जी कन्हैयालाल की हत्या से जुड़ा बड़ा खुलासा हुआ है। दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के मुख्य आरोपियों में से एक मोहम्मद रियाज है। जोकि भीलवाड़ा के एक कस्बे का रहने वाला है। आरोपी उदयपुर में किराए के मकान में रहता था। रिपोर्ट में ये भी सामने आया कि आरोपी उदयपुर में मस्जिद में काम करने, धार्मिक प्रचार करने के साथ-साथ परकोटे में एक दुकान में वेल्डर के तौर पर काम करता था।

दर्जी कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज (Mohammed Riyaz udaipur) के बारे में तमाम खुलासे हुए हैं। आरोपी मोहम्मद रियाज के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, असलियत में आरोपी मोहम्मद रियाज पाकिस्तान के एक संगठन के लिए काम कर रहा था।

हत्याकांड के मुख्य आरोपी का पाकिस्तान से संबंध

इस बारे में भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने बताया कि रियाज भीलवाड़ा के आसींद का निवासी था, लेकिन वह 20 साल पूर्व ही यहां से चला गया था। वह उदयपुर में रहकर ही देश विरोधी तत्वों के संपर्क में आया।

उदयपुर में हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज (Mohammed Riyaz udaipur) के मकान मालिक मोहम्मद उमर ने जानकारी देते हुए कहा, ''मैं उससे कभी नहीं मिला। रियाज की पत्नी ने किराए के आवास के लिए मेरी पत्नी से संपर्क किया था। उसके बाद रियाज 12 जून को अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ किराए के मकान में रहने आया था। मैंने पहचान पत्र मांगा था, लेकिन उन्होंने मुझे नहीं दिया।

आगे उन्होंने बताया कि परिवार ने घटना से पहले 28 जून को मकान खाली कर दिया था। रियाज एक स्थानीय मस्जिद में भी काम करता था और धार्मिक प्रचार में शामिल रहता था।

हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज मोहम्मद के एक रिश्तेदार जोकि भीड़वाड़ा के ही रहनेवाले हैं उन्होंने बताया कि वह 2002 के बाद भीलवाड़ा नहीं लौटा। उन्होंने बताया कि रियाज की 2001 में शादी हुई थी और उसने 2002 में आसींद छोड़ दिया था। यहां तक कि पिछले साल उसके पिता का निधन हो गया था। इसके बावजूद वह वापस नहीं आया। उसने एक तरह से भीलवाड़ा से पूरी तरह से कनेक्शन तोड़ लिया था। यह दूसरी बात है कि अब जांच में पता चला है कि उसने अपना कनेक्शन पाकिस्तान से जोड़ लिया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story