×

Udaipur Murder Case: इसलिए पाकिस्तान गए कन्हैयालाल के हत्यारे, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Udaipur Murder Case Update: कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में जांच करते हुए NIA ने कई बड़े खुलासे किए हैं। जांच में पता चला कि इस हत्या के लिए पाकिस्तानी हैंडलर आरोपियों को कमांड दे रहे थे।

Bishwa Maurya
Written By Bishwa Maurya
Updated on: 3 July 2022 3:59 AM GMT
Udaipur Murder Case
X

Udaipur Murder Case accused (Image Credit : Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Udaipur Kanhaiyalal Murder Case : कन्हैयालाल हत्याकांड मामले को लेकर इस वक्त देश भर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। उदयपुर में ट्रेलर कन्हैया लाल की हत्या के मामले को लेकर फिलहाल एनआईए (NIA) भी जांच कर रही है। कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी से जुड़े कई गहरे राज अब तक सामने आ चुके हैं। एनआईए की जांच में खुलासा हुआ कि इन दोनों हत्या आरोपियों का पाकिस्तान के हैंडलर ब्रेनवाश कर रहे थे और भारत में किसी बड़े अपराध को अंजाम देने का प्लान बना रहे थे। वहीं, एनआईए द्वारा की जा रही जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि कन्हैया के हत्या का आरोपी सऊदी अरब तथा पाकिस्तान भी चुका है।

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों का पाकिस्तान कनेक्शन

कन्हैया लाल हत्याकांड की शुरुआती जांच में एनआईए ने कई बड़े खुलासे किए हैं। शुरुआती जांच में पता चला कि कन्हैया लाल की हत्या के पीछे पाकिस्तान की कराची में स्थित दावत-ए-इस्लामी का भी संबंध हो सकता है। दरअसल शुरुआती जांच में पता चला है कि कन्हैया की हत्या के आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद दोनों का पाकिस्तान से कनेक्शन जुड़ा हुआ है। साल 2014 में दावत-ए-इस्लामी की ओर से गौस मोहम्मद को पाकिस्तान के कराची बुलाया गया था। गौस मोहम्मद 1 महीने से अधिक वक्त तक कराची में रहा इस दौरान ही उसे कई तरह की ट्रेनिंग दी गई जांच में यह बात भी सामने आई है कि गौस मोहम्मद सऊदी अरब की यात्रा कर चुका है।

इन पाकिस्तानी हैंडलर का नाम आया सामने

उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या मामले को लेकर एनआईए की टीम द्वारा की जा रही शुरुआती जांच में कई बड़े खुलासे हुए हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि कन्हैया लाल हत्याकांड के दोनों आरोपी लगातार कुछ पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में थे और उनके द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन कर रहे थे। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा जब पैगंबर मोहम्मद को लेकर बयान सामने आया तब इन पाकिस्तानी हैंडलर ने कन्हैया लाल की हत्या के आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज को भारत में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए कह रहे थे। एनआईए द्वारा की जा रही है शुरुआती जांच में पता चला कि सलमान हैदर और इब्राहिम नाम के पाकिस्तानी हैंडलर ही उदयपुर के टेलर कन्हैया लाल की हत्या का प्लान बनाये थे।

एनआईए द्वारा की जा रही है शुरुआती जांच में पता चला कि अब इब्राहिम और सलमान हैदर नाम के पाकिस्तानी हैंडलर नहीं गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी का ब्रेनवाश कर उन्हें इतनी बर्बरता तरीके से कन्हैया लाल की हत्या करने के लिए उकसाया था। यह पाकिस्तानी हैंडलर कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपी को लगातार इसलिए उकसा रहे थे कि वह देश में किसी ऐसे बड़ी घटना को अंजाम दें जिससे पूरे भारत में अस्थिरता पैदा हो जाए।

कन्हैया लाल हत्याकांड (Kanhaiyalal murder case)

राजस्थान के उदयपुर में टेलर का काम करने वाले कन्हैयालाल नाम के एक युवक की मंगलवार को निर्मम हत्या कर दी गई। दरअसल कन्हैया लाल ने भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर पर दिए गए बयान का समर्थन किया था। कन्हैया द्वारा इस बयान का समर्थन किए जाने के बाद से ही उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी मंगलवार को कपड़ा सिलवाने के बहाने से उनके दुकान में आए जो मुस्लिम युवकों ने चाकू से गला रेत कर उनकी हत्या कर दी। इस हत्या के बाद से ही पूरे देश में तनाव की स्थिति बन गई जिसको देखते हुए राजस्थान सरकार ने उदयपुर में कर्फ्यू लगा दिया। वहीं, पूरे राजस्थान में 1 महीने के लिए धारा-144 लागू कर दी गई है फिलहाल राजस्थान पुलिस के साथ-साथ इस मामले की जांच एनआईए भी कर रही है।

Bishwa Maurya

Bishwa Maurya

Next Story