×

मुबंई से अयोध्या के लिए रवाना हुए शिवसैनिक, रामलला का करेंगे दर्शन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की 7 मार्च को अयोध्या यात्रा से पहले शिवसेना के सदस्य बृहस्पतिवार की दोपहर लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से वहां के..

Deepak Raj
Published on: 5 March 2020 4:54 PM GMT
मुबंई से अयोध्या के लिए रवाना हुए शिवसैनिक, रामलला का करेंगे दर्शन
X

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की 7 मार्च को अयोध्या यात्रा से पहले शिवसेना के सदस्य बृहस्पतिवार की दोपहर लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से वहां के लिए रवाना हुए। शिवसेना के अध्यक्ष ठाकरे शनिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे और महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार के सौ दिन पूरे होने पर भगवान राम की पूजा करेंगे।

ये भी पढ़ें-बुंदेलखंड की प्यास बुझाने के लिए योगी सरकार ये उठाएगी बड़ा कदम

28 नवम्बर 2019 को पदभार संभालने वाले ठाकरे राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार द्वारा न्यास के गठन की घोषणा करने के बाद अयोध्या का दौरा कर रहे हैं। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 18 कोच वाली विशेष रेलगाड़ी को किसी व्यक्ति विशेष ने आईआरसीटीसी के मार्फत मुंबई से अयोध्या और फिर वापसी के लिए बुक किया है।

विशेष रेलगाड़ी के नौ मार्च की सुबह पांच बजे एलटीटी पहुंचने की संभावना है

उन्होंने कहा कि शिवसैनिकों को लेकर जाने वाली रेलगाड़ी करीब 45 मिनट की देरी से रवाना हुई। इसे कुर्ला के एलटीटी स्टेशन से दोपहर सवा एक बजे रवाना होना था। अधिकारी के मुताबिक रेलगाड़ी शुक्रवार की शाम को अयोध्या पहुंचेगी और अगले दिन वहां से वापस आएगी। उन्होंने कहा कि विशेष रेलगाड़ी के नौ मार्च की सुबह पांच बजे एलटीटी पहुंचने की संभावना है।

आप को बता दें की शिवसौनिकों तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भाजपा से अलग होने के बाद पहला अयोध्या दौरा है। जिसे लेकर तमाम प्रकार के कयास लगाए जा रहें हैं। वहीं शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है।



उद्धव अयोध्या पहुंचकर सरयू में स्नान करेंगे इसके बाद राम लला का दर्शन व पूजा अर्चन करेंगे। शिवसेना नेता व राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कुछ दिन पहले उद्धव के अयोध्या दौरे को लेकर एक ट्वीट किया था जिसमें तमाम प्रकार के दौरे को लेकर ब्यौरा दिए थे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story