कोरोना से जंग के लिए उद्धव सरकार ने केंद्र से मांगी मदद, उचित दाम पर दें ये चीजें

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।  सबसे ज्यादा गुजरात महाराष्ट्र, और तमिलनाडू दिल्ली प्रभावित है। इससे रोकने के लिए राज्य सरकारें कटिबद्ध है। अपने अपने तरीके से काम कर रही है। इसमें केंद्र से भी राज्य सरकारों को मदद मिल रहा है।

Published by suman Published: June 17, 2020 | 8:11 pm

मुंबई: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।  सबसे ज्यादा गुजरात महाराष्ट्र, और तमिलनाडू दिल्ली प्रभावित है। इससे रोकने के लिए राज्य सरकारें कटिबद्ध है। अपने अपने तरीके से काम कर रही है। इसमें केंद्र से भी राज्य सरकारों को मदद मिल रहा है।

यह पढ़ें….अभी से हो जाइए सतर्क, कुछ दिन बाद लगेगा सूर्य ग्रहण, भूलकर भी न करें ये सारे काम

बुधवार को महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र से रेमेडेसिविर और टोसिलिजुमाब दवा उचित दर पर’ देने की मांग की है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि केंद्र कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार के लिए 500 अतिरिक्त वेंटीलेटर प्रदान करें। उन्होंने कहा, ‘आईसीएमआर की मदद से कोविड-19 के हर मरीज की स्थिति और आवश्यकता के हिसाब से उसके उपचार के लिए रेमेडेसिविर और टोसिलिजुमाब दे रहे हैं। लेकिन अब  इलाज के लिए उचित दर पर अधिक संख्या में इन दवाइयों की जरूरत है।’’

यह पढ़ें…सूर्य ग्रहण: आसमान में दिखेगा रिंग ऑफ फायर, जानें इससे जुड़ी जानकारी

 

 

केंद्र से हमारी दूसरी मांग यह है कि उसे राज्य में अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों के लिए 500 अतिरिक्त वेंटीलेटर देना चाहिए।’ मंगलवार तक महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले 1,13,445 और इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 5537 तक पहुंच गयी। देश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र से आये हैं। देश हर दिन 10 हजार से अधिक की संख्या में कोरोना संक्रमण के केस आ रहे हैं, लेकिन अभी भी यह विकराल रुप धारण करने में कुछ कदम दूर है।

maharashtra-demands centre goverment corona virus medicines-and-ventilators

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लि