×

Ujjain Rape Case: उज्जैन रेप कांड के आरोपी के घर चलेगा बुलडोजर, ध्वस्त होगा अवैध निर्माण

Ujjain Rape Case Update:उज्जैन जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने उसके घर समेत अन्य संपत्तियों का निरीक्षण कर लिया है। जिसमें सामने आया है कि आरोपी ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर घर बना रखा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Oct 2023 7:18 AM GMT
Ujjain Rape Case
X

Ujjain Rape Case  (photo: social media )

Ujjain Rape Case Update: बीते दिनों महाकाल नगरी उज्जैन में एक नाबालिग लड़की के साथ दिल दहला देने वाली हरकत अंजाम देने वाले आरोपी भरत सोनी के खिलाफ बड़ा एक्शन होने जा रहा है। पुलिस उसे पहले ही गिरफ्तार कर कानूनी फंदे में कस चुकी है। अब उसके घर पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है। उज्जैन जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने उसके घर समेत अन्य संपत्तियों का निरीक्षण कर लिया है। जिसमें सामने आया है कि आरोपी ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर घर बना रखा है।

उज्जैन के नानाखेड़ा इलाके में सरकारी जमीन पर कब्जा कर आरोपी ने घर बना रखा है, जहां वो अपने बुजुर्ग माता-पिता और भाई-भाभी के साथ अवैध रूप से रह रहा था। नगर निगम की टीम बुधवार को बुलडोजर लेकर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचेगी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी का परिवार बेहद निर्धन है और उसकी अन्य कोई बड़ी संपत्ति सामने नहीं आई है।

24 वर्षीय भरत सोनी खुद एक ऑटो चलाया करता था। उसके पिता भी ऑटो चलाते हैं जबकि भाई छोटी सी दुकान चलाता है। आरोपी के झोपड़ीनुमा घर में एक छोटा सा मंदिर भी बना हुआ है। उज्जैन के पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने मंगलवार को आरोपी द्वारा कब्जाई गई सरकारी जमीन को बुधवार को अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही थी।

Ujjain Rape Case Video: उज्जैन में हैवानियत करने वाले बेटे की करतूत पर फूट-फूटकर रोया बाप, भावुक मन से कह दी बड़ी बात

क्या है उज्जैन रेप कांड ?

25 सितंबर सतना निवासी एक 12 वर्षीय स्कूल छात्रा शिप्रा एक्सप्रेस में सवार होकर उज्जैन पहुंच गई थी। बच्ची मानसिक रूप से कमजोर बताई जा रही है। स्टेशन के बाहर आरोपी ऑटो चालक भरत सोनी ने बच्ची को अकेला देखकर उसे अपनी गाड़ी में बैठा लिया। इसके बाद जीवनखेड़ी इलाके में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद बच्ची को छोड़कर फरार हो गया।

ढ़ाई घंटे तक पीड़िता उज्जैन की सड़कों पर अकेले भटकती रही, इस दौरान उसे हजारों लोगों ने देखा मगर किसी ने मदद नहीं की। बच्ची जब एक आश्रम के पास पहुंची तो वहां के एक पुजारी की नजर उस पर पड़ी। उन्होंने फौरन बच्ची को अपना ऊपरी वस्त्र पहनने को दिया और उसे आश्रम ले जाकर चाय-नाश्ता करवाया। इसके बाद मामले की सूचना महाकाल थाने को दी। पीड़िता का इलाज फिलहाल इंदौर के एमवाय अस्पताल में चल रहा है। उसकी हालत स्थिर है। एक पुलिसकर्मी ने बच्ची को गोद लेने का फैसला किया है।

Ujjain Rape Case: उज्जैन रेप केस में 72 घंटे में क्या-क्या हुआ? जानें सब कुछ

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story