×

दलितों से मुलाकात से पहले योगी क्यों भेजते हैं शैंपू व साबुन : उमर खालिद

Rishi
Published on: 27 Jan 2018 2:22 PM GMT
दलितों से मुलाकात से पहले योगी क्यों भेजते हैं शैंपू व साबुन : उमर खालिद
X

सहारनपुर : जेएनयू प्रकरण के बाद चर्चाओं में आए यूथ लीडर उमर खालिद ने प्रदेश की योगी व केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि यदि देश में अमन कायम करना है तो संघमुक्त भारत का निर्माण करना होगा।

उमर खालिद देवबंद में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आए थे। कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उमर खालिद ने कहा कि विकास की दुहाई देकर देशभर में चुनाव लड़ने वाली बीजेपी ने गुजरात चुनाव में विकास के अलावा हर बात की दुहाई देकर वोट मांगे जिससे साबित होता है कि भाजपा विकास की राजनीति नहीं करती।

उन्होंने चुटकी लेते प्रधानमंत्री को जुमलावती बताया और कहा कि वर्तमान में देश के जो हालात हैं उसे बेहद गंभीरता से लेने की जरूरत है। उमर ने योगी और मोदी को अंग्रेजों का जासूस बताते हुए कहा कि भाजपा फूट डालो राज और करो की नीति पर काम कर रही है।

उन्होंने अपने खिलाफ हुए मीडिया ट्रायल पर बात करते हुए कहा कि इस देश में लव जेहाद, गोहत्या या इस तरह के जितने भी दूसरे मुद्दे उठाए जाते हैं। वे सब मीडियाई दहशतगर्दी का हिस्सा हैं। वार्ता में एक बेहद गम्भीर मुद्दे को उठाते हुए उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत ही एकमात्र ऐसा देश है जहां पर इंसानों का मैला इंसानों को ही उठाना पड़ता है। जिससे प्रत्येक वर्ष सैकड़ों लोगों की मौत होती है और विकास की दुहाई दे रही सरकार इस और कोई कदम नहीं उठा पाई है।

दलितों से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी दलितों से मुलाकात करने से पहले उन्हें शैम्पू व साबुन भेजते है, क्योंकि उनकी नजर में दलित साफ सुथरे नहीं है। सवाल किया कि मैं यह पूछना चाहता हूं कि योगी जी हम आपके पास कौन सी कंपनी का शैंपू भेजे जिससे आपके दिमाग में मौजूद गंदगी साफ हो सके। जेएनयू एसयू के पूर्व अध्यक्ष मोहित कुमार पांडेय ने भी आरएसएस की सोच को देश की एकजुटता के लिए खतरा बताते हुए नफरत के खिलाफ एकजुट होने का आहवान किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story