Anti Rape Bill: 10 दिन के अंदर होगी फांसी! जानिए ममता सरकार के बिल में क्या है खास

Anti Rape Bill: ममता बनर्जी ने आज महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार को लेकर एक विशेष सत्र बुलाया है।

Sonali kesarwani
Published on: 3 Sep 2024 5:38 AM GMT (Updated on: 3 Sep 2024 8:11 AM GMT)
Anti Rape Bill: 10 दिन के अंदर होगी फांसी! जानिए ममता सरकार के बिल में क्या है खास
X

Anti Rape Bill: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस समय विधानसभा में बिल पेश कर रही हैं। इस दौरान उन्होने कोलकाता केस को लेकर कहा कि हमने 12 घंटे के अंदर आरोपी को पकड़ लिया था। हमने दोषी के खिलाफ जल्द करवाई को लेकर एक स्पेशल टीम बनाई है। मै सीबीआई से कहना चाहती हूँ कि आप जल्द से जल्द इन्साफ दिलवाएं।

आज ममता बनर्जी ने कोलकाता केस पर एक्शन लेते हुए विशेष सत्र बुलाया है। जहां वो एंटी रेप विधेयक पेश कर रही हैं। यह विधेयक अपराजिता महिला एवं बाल विधेयक 2024 के नाम से जाना जायेगा। यह फैसला कोलकाता डॉक्टर रेप केस और उसके बाद हुए प्रदर्शन को देखते हुए लिया जा रहा है। पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से आज प्रस्तावित एंटी रेप बिल पेश किया जा रहा है। इसके लिए आज सरकार ने एक विशेष सत्र बुलाया गया है। सीएम पद से इस्तीफा मांगने वाली BJP ने भी ममता सरकार की तरफ से प्रस्तावित एंटी रेप बिल को समर्थन देने का फैसला किया है।

ममता के बिल में क्या है खास?

बंगाल के विधानसभा में ममता बनर्जी द्वारा पेश हुए बिल में दोषी को दस दिन के अंदर फ़ांसी देने का प्रावधान रखा गया। इसके साथ ही शुरुआती जांच रिपोर्ट 21 दिनों के भीतर पेश करने और जिला स्तर पर टास्क फोर्स गठित करने और तय वक्त में सुनवाई पूरे करने का भी प्रावधान रखा गया है। इस बिल का नाम पराजिता वीमेन एंड चाइल्ड (पश्चिम बंगाल आपराधिक कानून व संशोधन) 2024 है रखा गया है। इस बिल के लिए ममता बनर्जी ने जो विशेष बैठक बुलाई थी वो दो दिन की थी और आज उस बैठक का दूसरा दिन था। बैठक में बीजेपी के कई नेता भी मौजूद रहे।

बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने क्या कहा

वरिष्ठ BJP नेता सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में एंटी-रेप बिल को पेश करने के सभी कदम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एकतरफा ही उठाये है। ममता बनर्जी अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने के पक्ष में हैं लेकिंन आज पेश हुए इस बिल के बहस के दौरान बीजेपी को केवल एक ही घंटा दिया गया। आपको बता दें कि महिला डॉक्टर के साथ हुए अपराध को लेकर कोलकाता के डॉक्टरों का गुस्सा अभी भी शांत नहीं हुआ है कुछ जूनियर डॉक्टर अभी भी कोलकाता के पुलिस हेडक्वार्टर (लाल बाजार) के सामने धरने पर बैठे हैं।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story