×

अब दाऊद का खात्मा: भारत नहीं छोड़ेगा इस डॉन को, ताबड़तोड़ एक्शन शुरू

आपको बता दें कि यह एजेंसी 10 नवंबर तक इस माफिया की 8 संपत्तियों को डिजिटल तरीके से नीलाम करने की बात पर बड़ा फैसला ले रही हैं।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 9:41 AM GMT
अब दाऊद का खात्मा: भारत नहीं छोड़ेगा इस डॉन को, ताबड़तोड़ एक्शन शुरू
X
अब दाऊद का खात्मा: भारत नहीं छोड़ेगा इस डॉन को, ताबड़तोड़ एक्शन शुरू (photo- social media)

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम को भारत छोड़े 36 साल हो गए लेकिन लोग आज भी इनका नाम नहीं भूल पाए हैं। आपको बता दें कि जांच एजेंसी ने इस अंडरवर्ल्ड के भारत भागने से पहले इसकी सारी सम्पत्ति को 1984 में जप्त कर लिया था। लेकिन अब इतने साल बाद स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एजेंसी ने इस अंडरवर्ल्ड की रत्नागिरी की कई संपत्ति को बेचने की तयारी कर ली है। आज आपको अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम की संपत्ति के बारे में बताते हैं। इस अंडरवर्ल्ड माफिया की रत्नागिरी संपत्ति को लेकर स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एजेंसी अपना कड़ा सिकंजा कस रही हैं। यह एजेंसी 10 नवंबर तक इस माफिया की 8 संपत्तियों को डिजिटल तरीके से नीलाम करने की बात पर बड़ा फैसला ले रही हैं।

अंडरवर्ल्ड की प्रॉपर्टीज़ पर कसा सिकंजा

आपको बताते है इस अंडरवर्ल्ड की जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें- यह अंडरवर्ल्ड माफिया रत्नागिरी का रहने वाला है। लेकिन इनके पिता मुंबई में रहते थे इसलिए दाऊद इब्राहिम की परवरिश मुंबई में हुई। आज जानते हैं नीलामी से जुड़ी यह खास बातें - वैसे तो इस तरह की नीलामी को सरकारी दफ्तर में बुलाकर करवाया जाता था लेकिन कोरोना काल की वजह से इस नीलामी को डिजिटल तरीके से करने की तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें…HR मैनेजर थी ये लड़की, नौकरी छूटी तो लगी कूड़ा बीनने, IAS बनने का था सपना

प्रॉपर्टीज़ को ई - नीलामी के जरिये बेचने का फैसला

स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एजेंसी ने कोरोना की वजह से इन प्रॉपर्टीज़ को ई - नीलामी के जरिये बेचने का फैसला किया जा रहा हैं। इस माफिया के नाम करोड़ो की प्रॉपर्टीज़ हैं सरकार ने इस माफिया की न जाने कितनी प्रॉपर्टीज को नीलाम कर दिया हैं। आपको बता दें की पिछले दो दशक में इस अंडरवर्ल्ड माफिया की मुंबई में दो दर्जन से ज्यादा प्रॉपर्टीज़ नीलम की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें…ओवैसी की पार्टी AIMIM के काफिले पर हमला, तोड़ी गाड़ियां, दजर्नों कार्यकर्ता घायल

रत्नागिरी संपत्ति को किया जा रहा नीलाम

दाऊद इब्राहिम अंडरवर्ल्ड की दुनिया का जाना माना माफिया जिसे पूरी दुनिया जानती हैं। इस माफिया की मुंबई में करोड़ो की संपत्ति हैं। जिसे सरकार ने कम से कम दो दर्जन से ज्यादा की प्रॉपर्टीज़ को नीलाम कर चुकी है। इस माफिया की रत्नागिरी की संपत्ति को नीलाम करने का एलान किया जा रहा हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story