×

Pegasus Spyware: राहुल गांधी ने कहा- खतरे में है भारत का लोकतंत्र, बीजेपी ने कहा- उनके दिमाग में है पेगासस

Pegasus Spyware- राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। पेगासस फोन में नहीं बल्कि उनके दिमाग में है।

Hariom Dwivedi
Written By Hariom Dwivedi
Published on: 3 March 2023 8:12 AM GMT (Updated on: 3 March 2023 8:16 AM GMT)
Union Minister Anurag Thakur targets Rahul Gandhi
X

फाइल फोटो- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

Pegasus Spyware- पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के बाद देश में एक बार फिर से पेगासस का मुद्दा गरमा गया है। ब्रिटेन के कैम्ब्रिज बिजनेस स्कूल में संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने फोन टेपिंग का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस वक्त भारत का लोकतंत्र खतरे में है। उनके बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। पेगासस फोन में नहीं बल्कि उनके दिमाग में है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस और उनके नेता विदेशी धरती पर केवल देश का नाम बदनाम करने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि पेगासस राहुल गांधी के फोन में नहीं बल्कि उनके दिमाग में है। बीजेपी नेता ने कहा कि पूर्वोत्तर के चुनावी नतीजे बताते हैं कि एक बार फिर कांग्रेस का सफाया हो गया है। लेकिन, उनकी पार्टी जनादेश को स्वीकार नहीं कर पा रही है। गुरुवार के नतीजे बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के लोगों का भरोसा अभी भी कायम है।

"फोन क्यों नहीं जमा कराया?"

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी के फोन में पेगासस था तो उन्होंने अपना फोन सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई तकनीकी कमेटी के पास जमा क्यों नहीं करवाया? वह बतायें कि उनकी ऐसी क्या मजबूरी थी जो उन्होंने अपना फोन जमा नहीं कराया?

"मोदी के नेतृत्व देश का सम्मान बढ़ा"

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा है। दुनिया के बड़े-बड़े नेता इस बात को मान रहे हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इटली के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी के बारे में जो कहा है, राहुल गांधी को उसे सुनना चाहिए।

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने ब्रिटेन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में अपने फोन की जासूसी होने की बात कही थी। उनका कहना था कि पेगासस स्पाईवेयर के द्वारा उनकी और विपक्षी नेताओं की जासूसी करवाई गई है, खुद खुफिया विभाग के अधिकारियों उन्हें इसकी जानकारी दी थी।

यह भी पढ़ें : कैम्ब्रिज में राहुल गांधी के कश्मीरी किस्से... बड़ा दावा, बोले - मुझे अधिकारियों ने बताया आपका फोन सर्विलांस पर है



Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story