×

मोदी सरकार को झटका: केंद्रीय मंत्री ने दिया इस्तीफा, ये है वजह...

भाजपा की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल लोकसभा में पेश हुए किसान संबंधी अध्यादेश का विरोध कर रही है। इसे लेकर बड़ा एलान किया गया। 

Shivani
Published on: 17 Sep 2020 2:54 PM GMT
मोदी सरकार को झटका: केंद्रीय मंत्री ने दिया इस्तीफा, ये है वजह...
X

नई दिल्ली: संसद में मॉनसून सत्र में मोदी सरकार ने किसानों के जुड़े तीन अध्यादेशों को पास किया तो पूरे भारत में इसका विरोध शुरू हो गया। अब सरकार को उनके ही फैसले पर झटका लगा है। शिरोमणी अकाली दल के सांसद और पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल ने लोकसभा में कहा कि किसान बिल के विरोध में शिरोमणी अकाली दल सांसद और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल सरकार से इस्तीफा दे दिया है।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल दिया इस्तीफा

दरअसल, भाजपा की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल लोकसभा में पेश हुए किसान संबंधी अध्यादेश का विरोध कर रही है। इसे लेकर बड़ा एलान किया गया। शिरोमणि अकाली दल के सांसद सुखबीर सिंह बादल ने एलान किया है कि इस बिल के विरोध में हरसिमरत कौर बादल मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे सकती हैं।

किसान संबंधी अध्यादेश के विरोध में लिया फैसला

सांसद सुखबीर सिंह बादल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ये फैसला बिल के विरोध में लिया है। उन्होंने कहा कि इस बिल से 20 लाख किसानों पर असर पड़ेगा। उन्होंने कहा पंजाब की सरकार ने पिछले 50 साल खेती को लेकर कई काम किए। पंजाब में किसान के लिए खेती उसके बच्चे जैसा है।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार की मंजूरी: अवैध रह रहे विदेशियों पर बड़ा फैसला, पहली बार होगा ऐसा…

क्या है कृषि अध्यादेश

बता दें कि सोमवार को संसद में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि से जुड़े तीन बिल पेश किए थे। इसके तहत कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) बिल, आवश्यक वस्तु (संशोधन) बिल, मूल्य आश्वासन तथा कृषि सेवाओं पर किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौता बिल शामिल हैं। पूरे देश में इन अध्यादेशों का जमकर विरोध हो रहा है। किसान के साथ ही कई राज्य सरकारें भी इसके खिलाफ हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story