×

BJP Vs TMC: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और महुआ मोइत्रा सोशल मीडिया पर भिड़ीं, जानें क्या है मामला

BJP Vs TMC: केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने दावा किया था कि उन्होंने मंगलवार को टीएमसी के प्रदर्शनकारी सांसदों से मिलने के लिए दो घंटे से अधिक समय तक अपने दफ्तर में इंतजार किया मगर वे नहीं आए।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Oct 2023 6:43 AM GMT
Sadhvi Niranjan Jyoti and Mahua Moitra
X

Sadhvi Niranjan Jyoti and Mahua Moitra   (photo: social media )

BJP Vs TMC: भारतीय जनता पार्टी और तृणमुल कांग्रेस में एकबार फिर घमासान छिड़ गया है। दोनों के बीच मामला पश्चिम बंगाल से निकलकर दिल्ली पहुंच गया है। केंद्र सरकार पर राज्य के हिस्से की राशि जारी न करने का आरोप लगाते हुए सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी समेत अन्य टीएमसी सांसद कृषि भवन पर धरना दे रहे थे, जिन्हें मंगलवार रात को दिल्ली पुलिस जबरन वहां से उठाकर ले गई। ये मामला चल ही रहा था कि सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार की एक मंत्री और टीएमसी की सांसद आपस में भिड़ गईं।

दरअसल, केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने दावा किया था कि उन्होंने मंगलवार को टीएमसी के प्रदर्शनकारी सांसदों से मिलने के लिए दो घंटे से अधिक समय तक अपने दफ्तर में इंतजार किया मगर वे नहीं आए। जिस पर तृणमुल कांग्रेस की तेजतर्रार महिला सांसद महुआ मोइत्रा ने पलटवार किया है। महुआ ने मंत्री के दावे को झूठा करार दिया है।

क्या कहा था केंद्रीय मंत्री ने ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में तृणमुल कांग्रेस के सांसदों ने मंगलवार शाम छह बजे कृषि भवन में केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के साथ बैठक का कार्यक्रम तय किया था। सांसद महात्मा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (MGNREGA) के तहत फंड जारी करने की मांग लेकर उनसे मिलना चाहते थे। लेकिन वे मिलने नहीं आए, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने टीएमसी सांसदों पर समय बर्बाद करने का आरोप लगा दिया।

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खाली कुर्सी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, आज 02:30 घंटे का समय व्यर्थ गया। आज तृणमूल के सांसदों की प्रतीक्षा करते करते 08:30 बजे कार्यालय से निकली हूँ। मेरी जानकारी के अनुसार तृणमूल के सांसद और बंगाल के मंत्रियों के प्रतिनिधिमण्डल ने कार्यालय में 06:00 बजे मिलने का समय लिया था।

आगे वह लिखती हैं - लेकिन बाद में वे तृणमूल के कार्यकर्ताओं को जनता बताकर मिलना चाह रहे थे,जो की कार्यालय की व्यवस्था के विरुद्ध था। संबंधित भेंट के तय विषयों से वे पीछे हट गये क्योंकि उनका उद्देश्य भेंट करना नहीं था,उनकी मंशा राजनीति करने की थी। तृणमूल नेताओं द्वारा की गई यह अत्यंत शर्मनाक घटना है।

महुआ ने दावे को बताया झूठ

टीएमसी की तेजतर्रार महिला सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्रीय मंत्री पर पलटवार करते हुए उनके दावे को झूठा करार दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, माफ करें साध्वी निरंजन ज्योति आप झूठ बोल रही हैं। आपने हमारे सांसदों को अपॉंइंटमेंट दिया था। आपने सभी नामों की जांच की। हमें प्रवेश करने की अनुमति देने से पहले हर एक की जांच की गई। हमें 3 घंटे इंतजार कराया और फिर पिछले दरवाजे से भाग गईं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र पर राज्य का सात हजार रूपया बकाया रखने का आरोप लगाती रही हैं। उन्होंने केंद्र पर उनकी योजनाओं के हिस्से के पैसे जारी नहीं करने का आरोप लगाया है। इनमें मरनेगा और आवास निर्माण जैसी योजनाएं शामिल हैं। सोमवार को राज्य के हिस्से का फंड जारी करने की मांग को लेकर दिल्ली में कृषि भवन पर टीएमसी के सांसद धरना दे रहे थे। धरने के दूसरे दिन यानी मंगलवार को दिल्ली पुलिस तृणमुल सांसदों को जबरदस्ती वहां से उठाकर बस में ले गई और धरना खत्म कराया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story