×

दिल्ली से सटे नोएडा को नहीं मिली राहत, लागू रहेगी पुरानी व्यवस्था

Unlock 1.0 में जहां रात 9 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक कर्फ्यू की बात कही गई थी, वहीं अब इस बार इसमें बदलाव करते हुए रात 10 से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा।

Newstrack
Published on: 1 July 2020 12:54 PM GMT
दिल्ली से सटे नोएडा को नहीं मिली राहत, लागू रहेगी पुरानी व्यवस्था
X

नई दिल्ली: पूरे देश में अब लॉकडाउन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। अनलॉक की दूसरे चरण की प्रक्रिया को शुरू करते हुए कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर पूरे देश में गाइडलाइंस लागू कर दी गई है। इस नए गाइडलाइंस में केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) के निर्देश के अनुसार इस बार रात के कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है।

जारी रहेगा कर्फ्यू का पुराना समय

बता दें कि Unlock 1.0 में जहां रात 9 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक कर्फ्यू की बात कही गई थी, वहीं अब इस बार इसमें बदलाव करते हुए रात 10 से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा। लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में MHA की नई गाइडलाइन के तहत रात के कर्फ्यू के समय में कोई बदलाव नहीं होगा।

रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक

नोएडा पुलिस (Noida Police) के मुताबिक जिले में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय पुराना, यानी रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक, लागू रहेगा। नोएडा पुलिस के मुताबिक कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

ये भी देखें: खतरे में कुर्सीः कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक दल नेता की उठापटक और उपचुनाव

रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा

अनलॉक-2 गाइडलाइन आने के बाद भी दिल्ली से सटे नोएडा में वही नियम लागू होंगे जो अनलॉक-1 में लागू थे। दरअसल गौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले दिनों पुलिस कमिश्नर ने निर्णय लिया था कि रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी एसएचओ को इस निर्देश को सख्ती से अमल करने-कराने को कहा था। अब जबकि अनलॉक-2 की गाइडलाइंस आ गई तो इस पर लोगों में संशय था कि कुछ नरमी बरती जाएगी या फिर वही पहले वाला ही आदेश नोएडा में लागू होगा।

ये भी देखें: गोरखपुर का सरनाम नेताः राजनीति के लिए नहीं इन कामों से है चर्चा में

Newstrack

Newstrack

Next Story