×

High Alert in UP: हाई अलर्ट पर यूपी और दिल्ली, इजराइल-हमास युद्ध से भारत में माहौल बिगाड़ने की साज़िश

Israel-Hamas War: एजेंसियों का कहना है कि आज शुक्रवार को दिल्ली और यूपी सहित कई शहरों में प्रदर्शन की आड़ में माहौल खराब करने की कोशिश की जा सकती है। इनपुट मिलने पर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है।

Jugul Kishor
Published on: 13 Oct 2023 3:39 AM GMT (Updated on: 13 Oct 2023 5:05 AM GMT)
High Alert in UP
X

युद्ध के बीच दिल्ली में अलर्ट जारी (सोशल मीडिया)

High Alert in UP: इजराइल और फलस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास के बीच पिछले सात दिनों से लगातार भीषण जंग जारी है। इजराइल हमास के बीच जारी युद्द के बीच खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि भारत में माहौल बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है। एजेंसियों का कहना है कि आज शुक्रवार को दिल्ली और यूपी सहित कई शहरों में प्रदर्शन की आड़ में माहौल खराब करने की कोशिश की जा सकती है। इनपुट मिलने पर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है।

जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली में सड़कों पर मौजूद रहेगी भारी पुलिस

खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद आज शुक्रवार जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली के सभी जिलों के अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मस्जिदों के आसपास और सड़कों पर मौजूद रहेंगे। खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में अलर्ट जारी किया है। इनपुट के मुताबिक इन शहरों में भी माहौल को खराब करने की कोशिश की जा सकती है। बता दें कि इजराइल की एंबेसी सहित यहूदियों से जुड़े तमाम स्थानों और धार्मिक यहूदी स्थल पर दिल्ली पुलिस ने पहले की सुरक्षा बढ़ा दी है।

जंग में दोनों देशों के 2,700 लोग मारे जा चुके

इजराइल और फलस्तीनी आतंवादी संगठन हमास के बीच पिछले 7 अक्टूबर से लगातार जंग जारी है। जंग में दोनों देशों के अब तक कम से कम 2,700 लोग मारे जा चुके हैं। इजराइली एयरफोर्स के मुताबिक, हमास के हमलों में 1200 से ज्यादा इजराइली नागरिक मारे गए हैं। 3 हजार लोग घायल हुए हैं। वहीं फिलिस्तीन में करीब 900 लोगों की मौत और 4,000 लोग घायल हो चुके हैं। इजराइल ने कहा कि जब तक हमास के आतंकवादी अपने हमले के दौरान बंधक बनाए गए 150 बंधकों को मुक्त नहीं कर देते तब तक गाजा में किसी भी चीज की अनुमति नहीं मिलेगी।

पीएम मोदी इजराइल का करे चुके हैं समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल और आतंकी संगठन हमास की जंग में भारत का रुख स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा, इजराइल पर आतंकवादी हमला हुआ है। इस मुश्किल घड़ी में भारत, इजराइल के साथ खड़ा है।

'एक्स' ने 100 से ज्यादा हमास समर्थित अकाउंट हटाए

एलन मस्क के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया साइट एक्स ने इजराइल पर हमले के बाद से आतंकवादी समूह हमास से जुड़े सैकड़ों अकाउंट को हटा दिया है। कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लिंडा याकारिनो ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि ‘एक्स’ पर हमास से संबंधित सामग्री को भी हटा दिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story