×

योगी सरकार फर्जी राशनकार्ड वालों पर सख्त, भू-माफियाओं के खिलाफ बनेगा टास्क फोर्स

aman
By aman
Published on: 13 April 2017 3:44 AM GMT
योगी सरकार फर्जी राशनकार्ड वालों पर सख्त, भू-माफियाओं के खिलाफ बनेगा टास्क फोर्स
X
योगी कैबिनेट की तीसरी बैठक आज, मंत्रियों से अब तक के कामकाज की मांग सकते हैं रिपोर्ट

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार सख्त फैसले ले रहे हैं। आजकल वो देर रात तक अधिकारियों के साथ बैठक कर फैसले ले रहे हैं। इसी क्रम में सीएम योगी ने बुधवार देर रात भी कुछ अहम फैसले लिए। इनमें फर्जी राशनकार्ड धारकों से रिकवरी और भू-माफियाओं के खिलाफ टास्क फोर्स सहित कई अन्य बड़े फैसले लिए गए।

योगी सरकार ने फैसला लिया है कि अब तक फर्जी बीपीएल और राशन कार्ड से सस्ता राशन उठा रहे लोगों से सरकार रिकवरी करेगी। वहीं, गलत तरीके से लिए गए राशन की कीमत सरकार वापस सरकारी खजाने में जमा करवाएगी।

टास्क फोर्स का ऐलान

वहीं यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सत्ता में आते ही भू-माफियाओं के खिलाफ कड़े कदम उठाने का ऐलान किया था। इसी के तहत बड़ा कदम उठाते हुए योगी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है। इसमें राजस्व विभाग की संपत्तियों को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए मुख्य सचिव, कमिश्नर और डीएम के स्तर पर एक टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा।

सभी योजनाएं होंगी ऑनलाइन, ताकि...

इस तरह बैठक में योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया कि जिन परिवारों को गैस चूल्हा मिला है, उन्हें अब सरकारी मिट्टी का तेल नहीं मिलेगा। इसके अलावा सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा। जबकि, भ्रष्टाचार रोकने के लिए सभी योजनाओं को ऑनलाइन किया जाएगा। ताकि पारदर्शिता को बढाया जा सके।

किसानों के बच्चों के लिए अहम फैसला

योगी सरकार किसानों को लेकर ज्यादा ही गंभीर दिख रही है। इसी के तहत बुधवार लिए फैसले में योगी सरकार ने भूमिहीन किसानों के 2 बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराने के लिए छात्रवृत्ति भी पारदर्शिता के साथ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story