×

UP इन्वेस्टर्स समिट: 3 लाख करोड़ के MOU हो सकते हैं साइन

aman
By aman
Published on: 21 Feb 2018 3:43 AM GMT
UP इन्वेस्टर्स समिट: 3 लाख करोड़ के MOU हो सकते हैं साइन
X
UP इन्वेस्टर्स समिट: 3 लाख करोड़ के MOU हो सकते हैं साइन

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के इरादे से इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। बुधवार (21 फरवरी) को पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ में आयोजित इस दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे। माना जा रहा है कि इन दो दिनों में करीब तीन लाख करोड़ रुपए के एमओयू साइन हो सकते हैं। इस समिट का आयोजन कुछ-कुछ 'वाइब्रेंट गुजरात' की तर्ज पर किया गया है।

इस समिट में देश-विदेश के कई दिग्गज उद्योगपति पहुंच रहे हैं। इनमें मुकेश अंबानी, रतन टाटा, गौतम अडानी सहित देशभर के कई बड़े उद्योगपति शामिल हैं। दुनिया के कई देशों के प्रतिनिधि भी इसमें शिरकत करेंगे। इस समिट पर देशभर की निगाहें टिकी हैं।

पीएम मोदी ने समिट में जाने से पहले आज सुबह एक ट्वीट किया। ट्विट में उन्होंने लिखा, कि 'सीएम योगी की अगुवाई में यूपी लगातार आगे बढ़ रहा है।' वहीं, योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी का स्वागत किया।





aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story