×

Neha Singh Rathore: 'यूपी में का बा' गायिका नेहा संविधान की किताब के साथ आईं लाइव, नोटिस भेजने वाली सरकार की पुलिस को पढ़ाए कानून

Neha Singh Rathore Notice: पुलिस से नोटिस मिलने के बाद नेहा सिंह राठौर ने फेसबुक पेज से लाइव आकर बताया कि उनके साथ क्या क्या हुआ है। नेहा सिंह ने पूरे प्रकरण पर खुलकर बात की।

Jugul Kishor
Published on: 23 Feb 2023 7:05 AM GMT (Updated on: 23 Feb 2023 8:26 AM GMT)
Neha Singh Rathore
X

Neha Singh Rathore (Pic: Social Media)

Neha Singh Rathore: लोक गायिका नेहा सिंह राठौर इस वक्त कानपुर अग्निकांड पर गाए अपने गीत को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। उन्होने ‘यूपी में का बा’ पार्ट 2 गाया था। उन्होंने अपने गीत में कानपुर देहात में बुल्डोजर एक्शन के दौरान आग में जल कर मर गईं मां-बेटी का जिक्र करते हुए यूपी सरकार पर कटाक्ष किया था। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें नोटिस भेज दिया। नेहा से इस नोटिस में कई सवाल किए हैं। नोटिस मिलने के बाद नेहा सिंह राठौर ने फेसबुक पेज से लाइव आकर बताया कि उनके साथ क्या क्या हुआ है। नेहा सिंह ने पूरे प्रकरण पर खुलकर बात की।

नेहा सिंह राठौर ने संविधान के साथ किया फेसबुक लाइव

नेहा सिंह राठौर ने कहा मैनें कानपुर प्रकरण पर एक गीत 'यूपी में का बा' पार्ट 2 रिलीज किया था। लेकिन यूपी पुलिस को बुरा लग गया और मेरे खिलाफ नोटिस भेज दिया। उन्होने कहा कि उसके लिए अम्बेडकरनगर में उनके ससुर के पास में पुलिस पहुंची थी। वहां उनके ससुर को नोटिस दिया गया वहां से जब बता नहीं बनी तो इतनी सक्रियता दिखाते हुए यूपी पुलिस दिल्ली पहुंच गयी। पुलिस ने मेरे पति हिमांशु को एक महिला पुलिस ने फोन करके कहा कि मैं यूपीएससी एसपिरेंट बात कर रही हूं, हिमांशु आप यूपीएससी की तैयारी करने वाले बच्चों को हेल्प करते हैं इसलिए मुझे आपसे मिलना है। लेकिन हम लोगों ने उनकी बातों को इग्नोर कर दिया। उसके आधे घंटे के बाद दोबारा कॉल आती है कहा जाता है कि कानपुर देहात से हम बात कर रहे हैं हमारे साथ पुलिस की टीम है। आपके खिलाफ नोटिस है, आप इसको रिसीव कर लीजिए।

नेहा सिंह राठौर ने कहा कि पुलिस ने उनसे झूठ बोला और उनके साथ एक अपराधी की तरह व्यवहार करते हुए उनके लिए जाल बिछाया गया। नेहा सिंह राठौर ने फेसबुक पेज से लोगों से बात करते हुए कहा कि वो संविधान के साथ हैं और संविधान के अनुसार ही काम कर रही हैं या गाने लिख और गा रही हैं। उन्होने कहा कि संविधान मुझे लिखने और बोलने की आजादी देता है, और जो कुछ मैनें गाया या लिखा हैं संविधान के अंतर्गत ही है। इतना ही नहीं नेहा सिंह राठौर लाइव के दौरान अपने संविधान भी लेकर आयीं। नेहा ने कहा कि उन्हे भारत के संविधान से गाने की प्रेरणा मिलती है।

नेहा सिंह राठौर को पुलिस से नोटिस मिलने के मामले में सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान आया है। राजभर ने कहा कि लोक गायिका पर मुकदमा असंवैधानिक है। सरकार महिलाओं के हित का बात करती है लेकिन महिलाओं पर मुकदमा दर्ज कर रही है। यदि ऐसा है तो फिर अखिलेश पर भी केस दर्ज होना चाहिए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story