Kolkata: आरजी कर अस्पताल में फिर हंगामा, डॉक्टरों की लापरवाही से युवक की मौत का मामला

Kolkata: महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले के बाद अस्पताल में चिकित्सीय लापरवाही के चलते युवक की मौत पर लोगों ने जमकर हंगामा किया।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 Sep 2024 10:27 AM GMT (Updated on: 7 Sep 2024 10:40 AM GMT)
Kolkata Rape and Murder Case
X

मृतक युवक की मां (Pic: Social Media)

Kolkata: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद एक और मामला सामने आया है। अस्पताल में एक युवक की मौत हो जाने के बाद जमकर हंगामा हुआ। मृतक के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में डॉक्टरों का लापरवाही के चलते समय पर इलाज नहीं मिल सका। सड़क हादसे में चोटिल युवक को इमरजेंसी में डॉक्टर न होने की वजह से काफी वक्त तक इंतजार करना पड़ा। साथ ही सर्जरी करने के लिए भी कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। इसलिए काफी वक्त बर्बाद हो गया। मृतक की मां ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ।

डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को हुगली जिले के कोन्नगर के रहने वाले 28 वर्षीय युवक बिक्रम भट्टाचाजी को सड़क दुर्घटना में ट्रक ने कुचल दिया। बुरी तरह घायल युवक को दोपहर करीब 12:40 बजे आरजी कर अस्पताल लाया गया। युवक की मां ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अस्पताल में इमरजेंसी में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। इंतजार करते हुए काफी वक्त बर्बाद हो गया। साथ ही सर्जरी के लिए भी बहुत देर तक इंतजार करना पड़ा। उन्होंने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। मृतक की मां ने कहा कि वक्त पर दवा होने पर जान बच सकती थी। युवक की मौत के बाद परिवार ने जमकर हंगामा किया।

अस्पताल ने दी सफाई

इस मामले पर आरजी कर अस्पताल ने भी अपनी सफाई पेश की है। डॉक्टरों ने बताया कि युवक के दो अंगों सहित सिर में गंभीर चोट लगी थी। अस्पताल ने मृतक की मां के आरोपों का खंडन किया। बताया गया कि युवक को आरजी कर अस्पताल में लाए जाने के बाद गंभीर हालत को देखते हुए ट्रामा सेंटर ले जाया गया। यहां सिर में गंभीर चोट की जांच के लिए सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया। इस दौरान युवक को सांस लेने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। सीटी स्कैन करते वक्त ही युवक की मौत हो गई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story