×

उरी अटैक में मदद करने वाले दो गिरफ्तार, सेना के कमांडरों ने सुरक्षा का लिया जायजा

By
Published on: 24 Sep 2016 6:59 PM GMT
उरी अटैक में मदद करने वाले दो गिरफ्तार, सेना के कमांडरों ने सुरक्षा का लिया जायजा
X

श्रीनगर/जम्मूः भारतीय सुरक्षा बलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उरी अटैक में शामिल आतंकियों की घुसपैठ कराने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, सेना भी पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा संभालने की तैयारी में पूरी तरह जुटी है। सेना के बड़े कमांडर मोर्चों पर जाकर जवानों की तैयारी देख रहे हैं।

कौन पकड़े गए?

सेना के सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार दोनों लोग पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के हैं। ये दोनों आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। दोनों ने उन आतंकियों की घुसपैठ कराई थी, जिन्होंने उरी में सेना के कैंप पर हमला किया था। एलओसी यानी नियंत्रण रेखा से आतंकियों की घुसपैठ कराने के काम में दोनों काफी दिनों से जुटे हुए हैं। इनकी पहले से तलाश की जा रही थी। शनिवार को दोनों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हाथ लगी।

सेना के कमांडर देख रहे तैयारी

इस बीच, सेना की पश्चिमी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सुरिंदर सिंह ने जम्मू और पठानकोट इलाकों में सेना की तैयारी का जायजा लिया। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि लेफ्टि. जनरल ने जम्मू, सांबा और पठानकोट के सीमाई इलाकों का दौरा कर फील्ड कमांडरों और जवानों से बातचीत की और उन्हें चौकस रहने को कहा। उन्होंने बाद में उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा से भी मुलाकात की।

Next Story