पाक के खिलाफ एक्शन पर आज CCS में चर्चा, नवाज ने अपने सेना प्रमुख से की बात

Published by Published: September 21, 2016 | 6:42 am
पाक

नई दिल्ली/न्यूयॉर्कः उरी हमले में 18 जवानों के शहीद होने से गुस्साए देशवासियों का दबाव मोदी सरकार पर है। विपक्ष भी पाकिस्तान के खिलाफ सटीक रणनीति न होने का आरोप लगा रहा है। ऐसे में पाक के खिलाफ एक्शन के तौर-तरीके पर पीएम आज शाम विचार करेंगे। उन्होंने इसके लिए कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्युरिटी (सीसीएस) की बैठक बुलाई है।

उधर, हालात की गंभीरता देखते हुए पाक के पीएम नवाज शरीफ ने अपने सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ से बात की है। बताया जा रहा है कि न्यूयॉर्क से फोन पर नवाज ने राहिल से जाना कि पाकिस्तान अपनी सुरक्षा के लिए क्या कदम उठा रहा है।

सीसीएस की बैठक में अहम फैसले संभव
सूत्रों के मुताबिक देशवासी भले ही गुस्से में हों, लेकिन सरकार दबाव में आकर कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहती। वह पहले पाकिस्तान को हर मोर्चे पर घेरने में लगी है। अब तक इस संबंध में जो भी कदम उठाए गए हैं, उन्हीं पर सीसीएस में चर्चा होने की उम्मीद है। सीसीएस में इसके अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ओर से संयुक्त राष्ट्र में रखी जाने वाली दलील को भी हरी झंडी दिखाई जा सकती है।

पूर्व सेना प्रमुख ने क्या कहा?
सेना के पूर्व प्रमुख रिटायर्ड जनरल जेजे सिंह ने एक टीवी चैनल से बातचीत में देशवासियों से अपील की कि वे सरकार पर दबाव न डालें। जेजे सिंह ने कहा कि सरकार अगर दबाव में आएगी तो वह कोई गलत फैसला भी ले सकती है और इससे पाकिस्तान को नुकसान होने की जगह भारत को ही लेने के देने पड़ सकते हैं। जनरल सिंह ने मोदी सरकार की ओर से उठाए गए कदमों और सेना को मिली छूट को सही ठहराया है।