×

कश्मीर में होगा आतंकी हमला! अमेरिका ने अलर्ट किया भारत को

अमेरिकी विशेषज्ञ ने खुलासा किया है कि आईएसआई (ISI) एक बार फिर से घाटी में आतंकी हमले की साजिश रच रही है।

Shreya
Published on: 16 Dec 2019 9:12 AM GMT
कश्मीर में होगा आतंकी हमला! अमेरिका ने अलर्ट किया भारत को
X

श्रीनगर: पाकिस्तान पर आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बना हुआ है, लेकिन फिर भी उसकी नापाक हरकतों में कोई सुधार नहीं आया है। अमेरिकी विशेषज्ञ ने खुलासा किया है कि आईएसआई (ISI) एक बार फिर से घाटी में आतंकी हमले की साजिश रच रही है। आतंकवाद और आंतरिक सुरक्षा मामलों के अमेरिकी विशेषज्ञ डॉक्टर पीटर चाक ने भारत को कश्मीर में बड़े आतंकी हमले को लेकर चेताया है।

यह भी पढ़ें: बहुत दुखी हैं पीएम मोदी: अचानक ऐसा क्या हुआ, जानिए क्या है पूरा मामला

ISI कश्मीर में आतंकी हमले की तैयारी में

पीटर चाक के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI कश्मीर में आतंकी हमले की तैयारी में लगी है। जिसके तहत वो घाटी में सोशल मीडिया के जरिए जिहादियों का भर्ती कर रही है। ISI इनकी मदद से भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रही है। चेतावनी है कि, आईएसआई जल्द ही एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की तैयारी कर रही है।

सोशल मीडिया का यूज भी कर सकता है पाकिस्तान

उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान भारत की अर्थव्यवस्था पर हमला करने के लिए सोशल मीडिया का यूज भी कर सकता है। पीटर चाक ने मोहाली में अपने दूसरे लेक्चर ने ऑनलाइन चरमपंथ, हिंसक चरमपंथ और आतंकवाद के बारे में कहा कि, पाकिस्तान का कश्मीर में भारत विरोधी पार्टियों को समर्थन देने का पुराना इतिहास है।

यह भी पढ़ें: होगा बड़ा नुकसान: अगर 31 दिसंबर से पहले नहीं किया ये काम

पाकिस्तान के बारे में अपनाता है दोहरी नीति

उन्होंने कहा कि, पड़ोशी देशों और सहयोगी देशों को इसके निपटारे के लिए साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि, दूसरे देशों को ये समझने की जरुरत है कि खुद पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमलों का सामना किया है। पीटर चाक ने कहा, अमेरिका अफगानिस्तान में अपने रणनीतिक हितों के लिए पाकिस्तान को लेकर दोहरी नीति अपनाता है और यही वजह है कि पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका सख्ती नहीं अपनाता है।

यह भी पढ़ें: झारखंड चुनाव: चौथे चरण में 1 बजे तक 44% मतदान, नक्सलियों ने दी थी धमकी

Shreya

Shreya

Next Story