×

जूनियर ट्रंप पहुंचे भारत, बिजनेस और विदेश नीति होगा मुख्य एजेंडा

aman
By aman
Published on: 20 Feb 2018 6:13 AM GMT
जूनियर ट्रंप पहुंचे भारत, बिजनेस और विदेश नीति होगा मुख्य एजेंडा
X
जूनियर ट्रंप पहुंचे भारत, बिजनेस और विदेश नीति होगा मुख्य एजेंडा

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर मंगलवार (20 फरवरी) सुबह भारत पहुंचे। ट्रंप जूनियर बिजनेस और विदेश नीति के एजेंडे के साथ भारत आए हैं। ट्रंप ऑर्गनाइजेशन के वाइस डायरेक्टर की यह पहली भारत यात्रा है। अपने इस एक हफ्ते के दौरे पर ट्रंप जूनियर ना केवल अपने लग्जरी रेजिडेंशल प्रॉजेक्ट 'ट्रंप टावर्स' का प्रचार करेंगे, बल्कि विदेश नीति पर भी भाषण देंगे।

अमेरिकी अखबार 'वॉशिंगटन पोस्ट' की मानें तो ट्रंप जूनियर भारतीय निवेशकों और व्यापार क्षेत्र के दिग्गजों के साथ मुंबई, कोलकाता, पुणे और गुरुग्राम में मुलाकात करेंगे। भारत दौरे से पहले ट्रंप जूनियर इसका प्रचार भी कर चुके हैं।

पीएम मोदी भी शामिल होंगे समिट में

इस दौरे में ट्रंप जूनियर बिजनेस के अलावा विदेश नीति पर भी अपने विचार रखेंगे। शुक्रवार को होने वाली 'ग्लोबल बिजनेस समिट' में ट्रंप जूनियर 'रीशेपिंग इंडो-पैसिफिक टाइ्स' विषय पर अपनी बात रखेंगे। बता दें, कि इस समिट में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे, वह 'भविष्य के लिए भारत की तैयारी' विषय पर अपना संबोधन देंगे।

'यह दौरा हमारी उपलब्धियों का जश्न'

अपने भारत दौरे के बारे में ट्रंप जूनियर ने कहा था, 'भारत एक बेहतरीन देश है। हमारे ब्रैंड ने कई सालों से यहां सफलता पाई है। यह दौरा हमारी अब तक की उपलब्धियों का जश्न है।'

इवांका ट्रंप पिछले साल आ चुकी हैं भारत

खबरों के मुताबिक, ट्रंप टावर में कई यूनिट्स मार्केट रेट से 30 प्रतिशत से ज्यादा दामों पर हैं। ट्रंप ऑर्गनाइजेशन का भारत सबसे बड़ा विदेशी मार्केट है।मुंबई, पुणे, कोलकाता और गुरुग्राम में प्रॉजेक्ट्स पर काम जारी है। इससे पहले ट्रंप परिवार से राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप पिछले साल नवंबर महीने में हैदराबाद में हुए 'ग्लोबल ऐंट्राप्रेन्यॉरशिप समिट' में हिस्सा ले चुकी हैं।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story