×

Uttarakhand: उत्तराखंड में बद्रीनाथ मार्ग पर अलकनंदा में गिरी टेम्पो ट्रैवलर, नोएडा के 12 पर्यटकों की मौत, कई घायल

Uttarakhand Accident: बद्रीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में गिर गया है। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है।

Aniket Gupta
Published on: 15 Jun 2024 8:01 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2024 12:49 PM GMT)
Uttarakhand: उत्तराखंड में बद्रीनाथ मार्ग पर अलकनंदा में गिरी टेम्पो ट्रैवलर, नोएडा के 12 पर्यटकों की मौत, कई घायल
X

Uttarakhand Accident: उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है। हाईवे से गुजर रहा एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में गिर गया है। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। हादसा बदरीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई है। एसपी डॉ विशाखा अशोक भदाणे ने इस हादसे की पुष्टि की है। बता दें, हादसे की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची है। हादसे में सात यात्री घायल भी बताए जा रहे हैं। रेस्क्यू अभियान चल रहा है।

घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक ने क्या बताया?

घटना को लेकर रुद्रप्रयाग की एसपी डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर के हाइवे से खाई में गिरने की सूचना मिली है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और जायजा लिया। फिलहाल स्थानीय लोगों, जिला पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस, जिला आपदा प्रबंधन व जल पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

घटना को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने जताया दुख

बद्रीनाथ हाईवे पर हुई इस घटना को लेकर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, “जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर मिली है। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।”

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story