×

New Year 2023: यहां नए साल का जश्न होगा दो गुना, चार दिनों तक 24 घंटे खुले रहेंगे बार और रेस्तरां

New Year 2023: नए वर्ष के जश्न के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड का रुख करते हैं, ऐसे में राज्य की धामी सरकार पर्यटकों और होटल व्यवसायियों को सौगात दी है।

Jugul Kishor
Published on: 30 Dec 2022 8:20 AM GMT
hotel restaurant Dhaba open 24 hours
X

hotel restaurant Dhaba open 24 hours

New Year Celebrations: नए वर्ष के जश्न के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड का रुख करते हैं, ऐसे में राज्य की धामी सरकार पर्यटकों और होटल व्यवसायियों को सौगात दी है। दरअसल सरकार ने 30 दिसंबर, 2022 से 2 जनवरी, 2023 तक राज्य के सभी होटलों, रेस्तरां और शराब के ठेकों को 24 घंटे खुले रहने की अनुमति दी है। यह आदेश ढाबों, चाय की दुकानों और अन्य खाने-पीने की दुकानों पर भी लागू होगा। नए साल के उत्सव के लिए पहाड़ी राज्य में आने वाले पर्यटकों की बड़ी संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया।

आदेश जारी

इस संबंध में अपर सचिव (पर्यटन) सी रविशंकर ने आदेश भी जारी कर दिया है। आदेश जारी करने के साथ ही राज्य सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि केवल पूर्व होटल बुकिंग वाले पर्यटकों को ही नैनीताल और मसूरी की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी। यह निर्णय उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की अध्यक्षता में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक के दौरान लिया गया। डीजीपी ने नए साल के जश्न को लेकर देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल और नैनीताल जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तैयारियों और यातायात व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक भी की।


डीजीपी अशोक कुमार ने कहा होटल बुकिंग वाले पर्यटकों को ही नैनीताल और मसूरी की ओर जाने की अनुमति होगी। पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के हिसाब से ट्रैफिक प्लान बनाया गया है। भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त पार्किंग स्थलों, रूट डायवर्जन को पहले से चिन्हित किया गया है और आम जनता को समय पर सूचित किया जाएगा ताकि कोई बड़ी यातायात बाधा न हो और पर्यटकों और जनता को असुविधा न हो।

बता दें कि इन दिनों उत्तराखंड के बाजारों और होटलों में भारी भीड़ जुट रही है। अधिकांश जगहों पर राज्य से बाहर की गाड़ियां ही दिखायी दे रही हैं, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि पर्यटक नए साल का जश्न मनाने के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश में भी 24 घंटे खुले रहेंगे होटल-रेस्तरां

हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए होटलों और रेस्टोरेंट को 24 घंटे खुला रखने की इजाजत दी है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पर्यटकों की सुविधा के लिए राज्य के सभी रेस्तरां, ढाबे, चाय के स्टॉल और भोजनालय आदि 2 जनवरी 2023 की रात तक 24 घंटे खुले रहेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story