×

उत्तराखंड: निकले खतरों के खिलाड़ी, गुजरेंगे दुर्गम रास्तों से

aman
By aman
Published on: 22 Feb 2018 1:02 PM GMT
उत्तराखंड: निकले खतरों के खिलाड़ी, गुजरेंगे दुर्गम रास्तों से
X
उत्तराखंड: निकले खतरों के खिलाड़ी, दुर्गम रास्तों में करेंगे सफर

देहरादून: सचिव पर्यटन/आयुक्त गढवाल मण्डल दिलीप जावलकर ने रिमोट एरिया में विंटर टूरिज्म और साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से बाइकर्स रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गांधी रोड स्थित क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय से 'वेयर ही गर्ल्स डेयर' ग्रुप के बाइकर्स रैली को हरी झंडी दिखाई गई।

इस अवसर दिलीप जावलकर ने कहा, कि 10 बाइकर्स का यह दल 6 दिवसीय टूर में देहरादून से नैनीताल, पिथौरागढ, मुनस्यारी, चैकोडी पाताल, जागेश्वर, रानीखेत, अल्मोड़ा से होते हुए ऋषिकेश तक की यात्रा करेगा। इसका उद्वेश्य नए पर्यटन स्थलों का विकास और प्रचार-प्रसार करने के साथ-साथ रिमोट क्षेत्रों में पर्यटन को बढावा देने के लिए नये रास्तों को ढूंढना है। साथ ही ये अनुभवों से फीडबैक लेते हुए अग्रिम योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे।

उन्होंने बताया, ये सभी प्रोफेशनल बाइकर्स हैं और दुर्गम रास्तों में भी सवारी का अनुभव इन्हें हासिल है। उन्होंने कहा, कि इस बाइकर्स रैली का आयोजन उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद और गढवाल मण्डल विकास निगम के संयोजन से किया जा रहा है।

इस अवसर पर अपर सचिव पर्यटन/एम.डी. गढवाल मण्डल ज्योति नीरज खैरवाल, मुख्य नगर अधिकारी नगर निगम विजय कुमार जोगदण्डे, उप महाप्रबन्ध गढवाल मण्डल बी.एल. राणा, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी के.एस. रावत सहित बाइकर्स व सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story