×

U'Khand: घोटाले से नहीं छूट रहा BJP का दामन, अब सवा दो लाख पेंशनर्स संदेह के घेरे में

aman
By aman
Published on: 4 Dec 2017 8:06 AM GMT
UKhand: घोटाले से नहीं छूट रहा BJP का दामन, अब सवा दो लाख पेंशनर्स संदेह के घेरे में
X
U'Khand: घोटाले से नहीं छूट रहा BJP का दामन, अब सवा दो लाख पेंशनर्स संदेह के घेरे में

देहरादून: उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार का घोटाले पीछा नहीं छोड़ रहे। सरकार जब तक एक घोटाले की जांच शुरू कराती है, दूसरा घोटाला सामने आ जाता है। इसमें ज्यादातर गड़बड़ घोटाले पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के हैं। अब एक नया घोटाला सामने आया है। यह करीब सवा दो लाख पेंशनर्स का है।

यह मामला भारत सरकार के आर्थिक सलाहकार सुधीर शुक्ला के पत्र से सामने आने के बाद सरकार हरकत में आई है। मुख्य सचिव ने भी मामले का परीक्षण कराने की बात कही है। ग्रामीण मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार ने बीपीएल परिवारों को बांटी जा रही पेंशन में लाभार्थियों के दस्तावेज में गड़बड़ी की आशंका जाहिर की। उन्होंने उत्तराखंड सरकार से इसका परीक्षण कराने को कहा। उन्होंने एक्शन टेकेन रिपोर्ट भी तलब की है।

ये भी पढ़ें ...उत्तराखंड: यहां का एक ऐसा जेल, जहां आसान नहीं सजायाफ्ता कैदियों की पैरोल

...फिर भी परीक्षण कराएंगे

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने भी प्रकरण को गंभीर माना है। उन्होंने कहा, कि 'मामले का परीक्षण कराया जाएगा।' लेकिन समाज कल्याण विभाग के अपर सचिव राम विलास यादव पूरे मामले पर लीपा-पोती करते नजर आए। उन्होंने यह तो कहा, कि मामले का परीक्षण कराया जाएगा। लेकिन उन्होंने दावा किया है कि पेंशनर्स के 90 फीसदी मामलों में गड़बड़ी नहीं होगी और दस फीसदी मामले जो संदिग्ध लग रहे हैं उनमें संदेह का कारण आधार कार्ड की अनुपलब्धता हो सकती है। फिर भी परीक्षण कराएंगे ताकि सही तथ्य सामने आ सकें।

ये भी पढ़ें ...U’Khand: अब ‘मम्मियां’ बचाएंगी लाडलों की जान, जानें क्या है प्लान

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story