×

Uttarakhand Bus Accident: उत्तरकाशी में बड़ा हादसा, गंगोत्री नेशनल हाईवे पर खाई में गिरी बस, 9 यात्रियों की मौत

Uttarakhand Bus Accident Latest Update: एनडीआरफ ने बताया कि अब तक 9 लोगों की डेड बॉडी निकाली जा चुकी है। जबकी 27 लोग घायल हैं। उन्हें अस्पताल भेजा गया है, जहां इलाज के दौरान दो लोगों की भी मौत की खबर आ रही है। सभी यात्री गुजरात से आ रहे थे।

Anant Shukla
Published on: 20 Aug 2023 2:02 PM GMT (Updated on: 21 Aug 2023 2:17 AM GMT)

Uttarakhand Bus Accident Update: उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा हो गया। गंगनानी के पास एक बस 100 मीटर गहरी खाईं में गिर पड़ी। उस समय बस यात्रियों से भरी हुई थी। NDRF की टीम लोगों को को निकालने में लगी हुई है। एनडीआरफ ने बताया कि अब तक 9 लोगों की डेड बॉडी निकाली जा चुकी है। जबकी 27 लोग घायल हैं। उन्हें अस्पताल भेजा गया है, जहां इलाज के दौरान दो लोगों की भी मौत की खबर आ रही है। सभी यात्री गुजरात से आ रहे थे। उत्तरकाशी के DM और SP ने जानकारी देते हुए बताया कि बस नंबर UK07PA-8585 करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिरी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बस में गुजरात के यात्री सवार थे। सभी यात्री गंगोत्री धाम की यात्रा करके आ रहे थे। गंगनानी के पास ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया। इसके बाद बस क्रैश बैरियर को तोड़ते हुए 100 मीटर गहरी खाई में लुढ़कते हुए पेड़ों के बीच जाकर फंस गई।

CM ने हादसे पर जताया दुख

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री नें ट्वीट कर घटना में घायल और मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया। उन्होंने कहा कि, "गंगोत्री से उत्तरकाशी जा रही बस के गंगनानी में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ है। प्रशासन को त्वरित रूप से राहत और बचाव कार्य संचालित करने एवं घायलों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।"

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story