×

तबाही का अलर्ट: भयानक मौसम ले डूबा कई घर, मौतों से मचा खौफ,7 लापता

उत्तराखंड में बारिश जमकर कहर ढा रही है। यहां पिथौरागढ़ के मुनस्यारी के टागा गांव और बंगापानी के गेला गांव मे बादल फटने से तबाही मच गई।

Shivani
Published on: 20 July 2020 3:40 AM GMT
तबाही का अलर्ट: भयानक मौसम ले डूबा कई घर, मौतों से मचा खौफ,7 लापता
X

देहरादून: कोरोना के बाद बारिश का प्रकोप लोगों के जन जीवन को तबाह कर रहा है। उत्तराखडं के पिथौरागढ़ में कई लोग प्रभवित हुए जब बदल फटने से मकान जमींदोज हो गए। इस दौरान पहाड़ के मलबे में कई घर दब गए। बारिश के पानी का तेज बहाव लोगों की मौत का सबब बना और कई लोग लापता भी हो गए।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में तबाही:

उत्तराखंड में बारिश जमकर कहर ढा रही है। यहां पिथौरागढ़ के मुनस्यारी के टागा गांव और बंगापानी के गेला गांव मे बादल फटने से तबाही मच गई। मूसलाधार बारिश और भू-कटाव होने की वजह से चार मकान पानी में बह गए। कई लोगों के घरों में बारिश का पानी और मलबा घुसा गया। जिसकी वजह से लोगों के घरों को भी काफी नुकसान पहुंचा और फसलें भी तबाह हो गई। इसके चलते ग्रामीणों को पूरी रात सड़क पर गुजारनी पड़ी। भीषण बारिश का ऐसा रूप देखकर गांव वाले सदमे में हैं।

बादल फटने से ढह गए गयी घर

इतना ही नहीं पानी के बहाव के साथ कई लोगों के बहने की भी खबरें हैं। बताया जा रहा है कि अब तक यहां तीन लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग लापता हैं। इसमें गेला गांव में लोगों का घर मलबे में दब गया, जिससे 3 की मौत और 3 अन्य घायल हो गए। वहीं टागा में 9 लोग लापता हैं और एक व्यक्ति घायल के घायल होने की खबर है। पहाड़ गिरने से रास्ते बंद हो गए, ऐसे में कई लोग गाँव में ही फंस कर रह गए।बाहर किसी भी इलाके से जुड़ने का कोई रास्ता नहीं है।

ये भी पढ़ेंः विकास दुबे एनकाउंटर: रहस्यों से उठा पर्दा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

तीन की मौत, 9 लापता

साथ ही चंपावत में टनकपुर चंपावत मार्ग स्वाला तथा कुठोल के पास अवरुद्ध रहा। बारिश की वजह से बंद सड़कों में सबसे अधिक 41 ग्रामीण सड़कें हैं। सड़कों को खोलने के लिए विभाग ने 208 मशीनें लगाई हैं।

रास्ते बंद, गाँव में ही फंस गए लोग

मौसम विभाग के मुताबिक, यहां अगले दो दिनों तक भारी बारिश परेशानी का सबब बन सकती है। ऐसे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। हिमाचल में भी मौसम के चलते अलर्ट जारी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story