×

शादी से इंकार पर रेप के बाद ली जान, युवक ने मौत से पहले स्वीकारी थी बात

aman
By aman
Published on: 1 Jan 2018 7:51 AM GMT
शादी से इंकार पर रेप के बाद ली जान, युवक ने मौत से पहले स्वीकारी थी बात
X

रुद्रपुर: गदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अमरपुरी में ट्यूशन पढ़ने गई छात्रा को अगवा कर अपने घर ले जाकर मौत के घाट उतारने वाले कमलजीत सिंह की भी हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस मामले में एक युवक व किशोरी की भूमिका की जांच कर रही है।

एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने कहा, कि पुलिस जांच में छात्रा से गैंगरेप होना नहीं पाया गया है। छात्रा का अंतिम संस्कार किया जा चुका है। अमरपुरी गांव में 12वीं की छात्रा की बलात्कार के बाद हत्या की गई थी। कमलजीत के घर से छात्रा का शव बरामद हुआ था। और कमलजीत ने शारीरिक संबंध बनाकर हत्या करने की बात स्वीकार की थी, लेकिन उसके सल्फास खाकर जान दे देने से पूरा मामला उलझ गया है।

क्या है मामला?

करतारपुर रोड वार्ड नंबर-1 की रहने वाली छात्रा करीब चार किलोमीटर दूर ग्राम अमरपुरी में रहने वाले कमलजीत के साथ बाइक पर बैठकर गई थी। यह जानकारी उसकी सहेली ने पुलिस को दी है। पुलिस ने ग्राम अमरपुरी को जाने वाले मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगाला। इससे पुलिस को घटना से जुड़े कई सुराग हासिल हुए हैं। गौरतलब है, कि रोशनी और कमलजीत एक ही कक्षा में पढ़ते थे। उनके बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। हालांकि, रोशनी के परिजन प्रेम-प्रसंग को नकार रहे हैं।

मौत से पहले स्वीकारी थी शारीरिक संबंध की बात

सल्फास खाने के बाद कमलजीत को पहले गदरपुर अस्पताल ले जाया गया जहां हालत गंभीर होने पर उसे हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया। मौत से पहले कमलजीत ने किशोरी की हत्या व उससे शारीरिक संबंध बनाने की बात स्वीकार की थी। उसका यह भी कहना था कि किशोरी के शादी से इंकार करने पर उसने हत्या की। बाद में कमलजीत ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मृतका के पिता ने ये बताया

छात्रा के पिता के अनुसार, उसकी नाबालिग पुत्री घर से चौहान कॉलोनी टय़ूशन पढ़ने गई थी। उसके साथ कमलजीत सिंह भी पढ़ता था। कमलजीत की दोस्ती विशाल ठाकुर निवासी गदरपुर से है। जब उसकी बेटी घर नहीं लौटी तो वह तलाश करने निकला, तो पता चला कि करीब दो बजे सुनील व राजेंद्र ने उन्हें उनकी बेटी को कमलजीत व विशाल ठाकुर के साथ बाइक पर जाते देखा था। वह कमलजीत के घर पहुंचा तो बेटी की लाश वहां नग्नावस्था में मिली। उसने आरोप लगाया कि उसकी बेटी के साथ बलात्कार किया गया। उसके सिर व गले पर चोट के निशान थे। एक अन्य लड़की भी मौके पर मिली। उसके पास उसकी बेटी का मोबाइल मिला। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story