×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

U'KHAND: जांच में अगर निकले बाहरी, तो खदेड़े जाएंगे ये लोग

aman
By aman
Published on: 14 Dec 2017 2:28 PM GMT
UKHAND: जांच में अगर निकले बाहरी, तो खदेड़े जाएंगे ये लोग
X
U'KHAND: जांच में अगर निकले बाहरी, तो खदेड़े जाएंगे ये लोग

देहरादून: हरिद्वार के सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने जिलाधिकारी को डोईवाला तथा देहरादून के बहुत से क्षेत्रों में अवैध रूप से निवास कर रहे लोगों का सत्यापन करने के निर्देश दिए हैं। कहा है, कि 'जांच में यदि वे लोग विदेशी/बाहरी पाए जाते हैं तो प्रदेश की सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील मानते हुए उन्हें तुरंत हटाने की कार्यवाही करें।'

इसके अलावा उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए, कि शहर में टैम्पो, मिनी बस, इत्यादि संचालक मिट्टी का तेल भरकर गाड़ी चला रहें है। साथ ही उनकी गाड़ियां मानक से अधिक प्रदूषण व ध्वनि प्रदूषण फैला रही है तथा टैम्पो व मिनी बस क्षमता से अधिक सवारी ढो रहें हैं। ऐसी शिकायतों पर तुरंत संज्ञान लेते हुए शहर में औचक निरीक्षण करते हुए कार्यवाही करें और इसकी जानकारी दें।

सांसद निशंक जिले में विभिन्न विभागों द्वारा केन्द्रीय, राज्य जिला योजना, सांसद निधि तथा अन्य ऐजेन्सियों से चलाई जाने वाली योजनाओं और कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने विभिन्न कार्यों की वित्तीय व भौतिक प्रगति का सम्पूर्ण विवरण देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, कि प्रगति में बाधक मुद्दों को त्वरित समाधान कर निपटाएं।

निशंक ने समाज कल्याण विभाग की आर्थिक सहायता, पेंशन प्रकरण व छात्रवृत्ति इत्यादि में मानक का अनुपालन न करने की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए निर्देश दिए कि मानक के तहत ही कार्य करें तथा जिलाधिकारी इसकी जांच करें कि विभिन्न आर्थिक योजनाओं में मानक का अनुपालन ठीक से हो। साथ ही जिन विभागों की विभिन्न योजनाओं में प्रगति 50 प्रतिशत से नीचे हैं उन्हें चिन्हित करने और उनकी जवाबदेही तय करते हुए कार्यों की ठोस प्रगति और परिणाम देना सुनिश्चित करवाने को कहा।

बैठक में जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन, मुख्य विकास अधिकारी जी.एस रावत, परियोजना निदेशक राजेन्द्र रावत, जिला विकास अधिकारी प्रदीप पाण्डेय, मुख्य शिक्षा अधिकारी एस.बी जोशी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story