×

तबाही का भयानक मंजर: बादल फटने से उजड़े गांव के गांव, हजारों जिंदगियाँ खराब

 उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के दूर के गांव सिरवाड़ी में आफत मची हुई है। रविवार को देर रात गांव में बादल फटने की वजह तबाही का मंजर छा गया।

Newstrack
Published on: 10 Aug 2020 7:10 AM GMT
तबाही का भयानक मंजर: बादल फटने से उजड़े गांव के गांव, हजारों जिंदगियाँ खराब
X
तबाही का भयानक मंजर: बादल फटने से उजड़े गांव के गांव, हजारों जिंदगियाँ खराब

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के दूर के गांव सिरवाड़ी में आफत मची हुई है। रविवार को देर रात गांव में बादल फटने की वजह तबाही का मंजर छा गया। बादल फटने की वजह से कई लोगों के घरों में मलबा घुस गया, साथ ही मलबे से खेत-खलिहान और पैदल चलने वाले रास्ते भी पूरी तरह से चौपट हो गए। इस घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। बादल फटने की घटना के बाद से पूरे गांव में खौफ बना हुआ है और लोग सहमे हुए हैं।

ये भी पढ़ें... वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ चलता रहेगा अदालत की अवमानना का मामला: SC

कई ग्रामीणों के घर और गौशालाएं भी क्षतिग्रस्त

रविवार देर रात सिरवाड़ी बांगर में बादल फटने की घटना से भयंकर तबाही मची हुई है। लोगों के घरों में ढेरों मलबा जमा हो गया। साथ ही गांव के खेत-खलिहानों और रास्तों पर भी मलबा भर गया है। गांव के लोग रात को ही अपने घर खाली कर चुके हैं। बह के आए मलबे के कारण कई ग्रामीणों के घर और गौशालाएं भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

इसके साथ ही गांव को जोड़ने वाले पैदल रास्तों का कहीं कुछ पता नहीं है। खेतों और रास्तों पर मलबा और बोल्डर ही बोल्डर पड़े हुए हैं। बादल फटने की घटना के बाद से गांव के लोग डरे-सहमे हुए हैं।

ये भी पढ़ें...1000 मौतें! 24 घंटों में विकराल हुआ कोरोना, देश मे मचा कोहराम, ये राज्य सुरक्षित

हजारों की आबादी घरों में ही कैद

इसके अलावा गांव को जोड़ने वाला गोरपा-सिरवाड़ी मोटरमार्ग भी जगह-जगह टूट-फूट गया है। इसकी वजह से इस इलाके की हजारों की आबादी घरों में ही कैद हो गई है।

वहीं सिरवाड़ी गांव से कुछ आगे मोटरमार्ग पर स्थित पुलिया भी बारिश की वजह से तबाह हो गई है। यहां पर सड़क का कुछ अता-पता नहीं है। पुलिया के स्थान पर सड़क पर मलबा बह रहा है और सड़क पर बड़े-बड़े बोल्डर गिरे हुए हैं। लोगों की परेशानियों का तो अंदाजा भी लगा पाना काफी मुश्किल है।

ये भी पढ़ें... PM मोदी LIVE: अंडमान को बड़ा तोहफा, बरसों से थी इसकी जरूरत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story