×

Good News: अब लीजिए गोल्फ कार व ई रिक्शा से मसूरी की सैर का आनंद

aman
By aman
Published on: 3 Dec 2017 10:59 AM GMT
Good News: अब लीजिए गोल्फ कार व ई रिक्शा से मसूरी की सैर का आनंद
X
Good News: अब लीजिए गोल्फ कार व ई रिक्शा से मंसूरी की सैर का आनंद

मसूरी: गर्मी के मौसम में पहाड़ों पर छुट्टियां बिताने का प्लान करने वालों के लिए खुशखबरी है। अब आपको जल्द ही मसूरी में गोल्फ कार व ई रिक्शा घूमते नजर आएंगे। इसके लिए परिवहन विभाग की टीम ने दिशा में प्राथमिक परीक्षण कर लिया है। सर्वे की रिपोर्ट गढ़वाल आयुक्त को भेजी जाएगी। मजूरी मिलते ही गोल्फ कार व ई रिक्शा चलना शुरू हो जाएंगे।

टीम ने झूला घर से पिक्चर पैलेस, लंढ़ौर बाजार और लाल टिब्बा तक गोल्फ कार व ई रिक्शा चलाने को लेकर सर्वे किया। जिसमें एक गोल्फ कार व एक ई रिक्शा को चलाकर देखा गया। शीघ्र ही सर्वे रिपोर्ट गढ़वाल आयुक्त को भेजी जाएगी। इसके बाद इस पर अंतिम मोहर लग जाएगी।

ये भी पढ़ें ...PM के ड्रीम प्रोजेक्ट में CEO छोड़ सभी पद खाली, उधारी के भरोसे प्राधिकरण

दून-हरिद्वार हाइवे: 'ए भाई! चलना जरा संभल के'

देहरादून और हरिद्वार के बीच सड़क चौड़ीकरण का काम पिछले पांच साल से चल रहा है, लेकिन अब तक पूरा नहीं हो पा रहा है। नतीजतन, कहीं सड़क का चौड़ीकरण हुआ है तो कहीं सड़क नहीं बनी है। कहीं पुल बनाने के लिए बड़े और गहरे गड्ढे हैं। इस कारण डेंजर जोन बने हुए हैं। इनके चलते आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। प्रोजेक्ट की लागत 400 करोड़ रुपए है। जरूरत अभी 280 करोड़ की है, ताकि काम आगे बढ़े। लेकिन इस बीच कंपनी काम छोड़कर भाग गई है। लेकिन एनएचआई के प्रोजेक्ट हेड पीएस गोसाईं का कहना है कि कंपनी पर कार्रवाई करने जैसा कोई आदेश नहीं है।

ये भी पढ़ें ...U’Khand: अब ‘मम्मियां’ बचाएंगी लाडलों की जान, जानें क्या है प्लान

देहरादून से हरिद्वार आने में लगेगा कम वक्त

दून-हरिद्वार का मुख्य मार्ग होने के नाते यदि इस सड़क का चौड़ीकरण हो जाता है और पुल बन जाते हैं तो देहरादून से हरिद्वार आने का समय काफी कम हो जाएगा। जाम के झाम से भी छुटकारा मिल जाएगा। साथ ही सड़क पर हाथियों के आ जाने से जो हादसों का खतरा रहता है वह भी खत्म हो जाएगा। लोगों को राहत मिल जाएगी। तकरीबन दो साल से सड़क चौड़ीकरण का काम बंद पड़ा है। कुछ माह पहले एनएचआई ने प्रस्ताव भेजकर केंद्र से 280 करोड़ मांगे थे लेकिन अभी तक बजट नहीं मिला है। बजट मिले तो काम बढ़े ये बात तो ठीक है लेकिन काम करेगा कौन फिलहाल इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

ये भी पढ़ें ...उत्तराखंड में हाथियों का दुश्मन कौन? इस साल अब तक हो चुकी है 32 की मौत

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story