×

वैलेंटाइन डे पर पत्नी को अपनी किडनी 'गिफ्ट' कर रहा यह शख्स, स्टोरी पढ़कर रो देंगे

विनोद ने कहा कि वे यह मैसेज देना चाहते हैं कि सभी लोगों को अपने पार्टनर की इज्जत करनी चाहिए और जरूरत पड़ने पर एक-दूसरे की मदद के लिए भी आगे आना चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 14 Feb 2021 8:26 AM GMT
वैलेंटाइन डे पर पत्नी को अपनी किडनी गिफ्ट कर रहा यह शख्स, स्टोरी पढ़कर रो देंगे
X
अहमदाबाद के डॉक्टर सिद्धार्थ मवानी ने बताया कि ऑटो इम्यून की बीमारी होने पर व्यक्ति के शरीर का इम्यून सिस्टम शरीर के स्वस्थ अंगों पर बुरा असर डालने लगता है।

अहमदाबाद: आज वैलेंटाइन डे है। वैलेंटाइन डे के दिन लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए तरह-तरह की तरकीबें अपनाते हैं। कोई अपनी प्रेमिका को फूल या गिफ्ट देकर उसके सामने अपने प्रेम का इजहार करता है तो कोई फिल्म दिखाकर, या फिर रेस्टोरेंट में अच्छा खाना खिलाकर अपना प्यार प्रकट करता है।

वहीं शादी-शुदा लोग अक्सर ज्वैलरी उपहार में देकर, घर पर पत्नी के सामने गाना गुनगुनाकर या फिर उनकी पसंद का खाना बनाकर अपना प्रेम प्रदर्शित करते हैं।

लेकिन आज हम जिस शख्स के बारें में आपको बताने जा रहा है। वो आज के दिन ऐसा काम करने जा रहा है।

जो प्यार की मिसाल होगी।

कौन हैं दिशा रवि, जिन्हें ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से किया अरेस्ट

goa वैलेंटाइन डे पर पत्नी को अपनी किडनी 'गिफ्ट' कर रहा यह शख्स, स्टोरी पढ़कर रो देंगे(फोटो:सोशल मीडिया)

शादी की 23वीं वर्षगांठ पर बीमार पत्नी को किडनी देंगे विनोद

गुजरात में एक शख्स वैलेंटाइन डे के मौके पर बीमार पत्नी को अपनी किडनी डोनेट कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, विनोद पटेल 14 फरवरी को अहमदाबाद में पत्नी रीता पटेल को किडनी डोनेट करेंगे। खास बात ये है कि कपल शादी की 23वीं वर्षगांठ भी साथ-साथ मना रहे हैं।

रीता पटेल ऑटोइम्यून किडनी डिस्फंक्शन से जूझ रही हैं और पिछले तीन साल से उनका इलाज चल रहा है। इलाज के बावजूद रीता की किडनी की बीमारी ठीक नहीं हो पाई है। इसके बाद उनके पति ने अपनी किडनी डोनेट करने की पेशकश की।

जांच के दौरान पति विनोद की किडनी रीता के लिए बिल्कुल ठीक पाई गई। इसके बाद विनोद ने प्यार के प्रतीक के तौर पर 14 फरवरी को किडनी डोनेट करने का फैसला किया। अहमदाबाद के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में वे किडनी डोनेट करेंगे।

विनोद के मुताबिक पत्नी को दर्द में देखकर उन्होंने किडनी डोनेट करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि रीता की उम्र 44 साल है और पिछले महीने उनका डायलिसिस भी हुआ था।

चमोली त्रासदी: 5 और शव बरामद, सात दिन बाद भी जारी है जिंदगी बचाने की जंग

kidney वैलेंटाइन डे पर पत्नी को अपनी किडनी 'गिफ्ट' कर रहा यह शख्स, स्टोरी पढ़कर रो देंगे(फोटो:सोशल मीडिया)

विनोद और उनकी पत्नी ने कही ये बात

इस बारें में अहमदाबाद के डॉक्टर सिद्धार्थ मवानी ने बताया कि ऑटो इम्यून की बीमारी होने पर व्यक्ति के शरीर का इम्यून सिस्टम शरीर के स्वस्थ अंगों पर बुरा असर डालने लगता है।

इसी वजह से रीता की किडनी खराब हो गई है। विनोद ने कहा कि वे यह मैसेज देना चाहते हैं कि सभी लोगों को अपने पार्टनर की इज्जत करनी चाहिए और जरूरत पड़ने पर एक-दूसरे की मदद के लिए भी आगे आना चाहिए।

जबकि रीता खुद को भाग्यशाली मानती हैं कि पति के किडनी डोनेट करने की वजह से वह एक बार फिर जिंदगी जी सकेंगी।

आंध्र प्रदेश में भयानक हादसा: 13 लोगों की मौत, चारों तरफ मचा हाहाकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story